लाइव न्यूज़ :

लग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 28, 2023 6:23 PM

हर इंसान अपने लाइफस्टाइल को बेहतर दिखाने के लिए उसमें अच्छा घर और अच्छी कार चाहता ही है और इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं भारत में मौजूद लग्जरी कार सेकंड हैंड मार्केट का सच!

Open in App
ठळक मुद्देलग्जरी कार पाने का सपना ब्रांड न्यू कार खरीद कर ही कर सकते हैं।काफी सारे पैसों का फायदा हो जाता है।मैनजमेंट सिस्टम की बदौलत लोगों को कार की अवेलेबिलिटी और डिलीवरी करवा देते है।

लग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता है। हर इंसान सक्सेसफुल होने के साथ तीन चीज अपने माइंड में रखता है एक अच्छा घर, एक अच्छी कार और अपने परिवार को सारी भौतिक सुविधाएं देना। आज लग्जरी कार न सिर्फ एक जरूरत है जबकि कहे तो ये कई लोगो की लाइफस्टाइल का हिस्सा बन चुकी है।

हर इंसान अपने लाइफस्टाइल को बेहतर दिखाने के लिए उसमें अच्छा घर और अच्छी कार चाहता ही है और इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं भारत में मौजूद लग्जरी कार सेकंड हैंड मार्केट का सच! क्योंकि जरूरी नहीं कि आप अपनी लग्जरी कार पाने का सपना ब्रांड न्यू कार खरीद कर ही कर सकते हैं।

क्या होती है यूज्ड कार और क्या है इसका फायदा?

यूज्ड कार या फिर कहें सेकंड हेंड कार वह कार होती है जिसे उसका फर्स्ट ओनर ब्रांड न्यू शोरूम से खरीदा है और कुछ समय चलाने के बाद उसे रिसेल करने के लिए सेकंड हैंड कार मार्केट में भेज देता है जहां उसे सही ग्राहक मिलता है वह कार उसी को मिल जाती है।

जिस ग्राहक को ब्रांड न्यू कार लेनी होती है परंतु बजट प्रॉब्लम की वजह से या अन्य किसी वजह से वह यूज कर लेना चाहता है तो उसके लिए लग्जरी यूज्ड कार एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है क्योंकि वहां उसे उसी कार के सेकंड ऑनर बनने के साथ ही काफी कम पैसे देने पड़ते हैं और यहां उसका काफी सारे पैसों का फायदा हो जाता है।

जैसे-जैसे सेकंड हैंड कार मार्केट बढ़ता गया वैसे ही मार्केट में एजेंसी और मार्केट एजेंट्स भी बढ़ते गए जो लोगों को रीसेल और सेकंड हैंड कार खरीदने करने लगे जैसे की Super Carz Automotive India LLP. सुपरकार्स अपने कस्टमर्स को नई और पुरानी दोनो कार लेने में और बेचने में मदद करते है और पूरे इंडिया में ऑफलाइन के साथ साथ ऑनलाइन भी मैनजमेंट सिस्टम की बदौलत लोगों को कार की अवेलेबिलिटी और डिलीवरी करवा देते है।

कैसे चेक करे की सेकंड हैंड कार की कंडीशन अच्छी है या नहीं?

अक्सर लोगो के मन में ख्याल आया है की यूज्ड कार ले तो ले परंतु उसके बाद अगर उसमे प्रोब्लम आई तो किसे कहेंगे या फिर कैसे चेक करे की ये कार अच्छी ही या नहीं? या इसमें कोई प्रोब्लम तो नही होगी? इसका इंजन कंडिशन कैसी है और भी अन्य सवाल।

इन्ही सभी सवालों के जवाब के साथ सुपरकार्ज आटोमोटिव इंडिया एलएलपी के फाउंडर और सीईओ मुहम्मद फारिस एम आए जिन्होंने वन स्टॉप सॉल्यूशन के साथ गाड़ी लेने से उसको गैरेज में चेक करके कस्टमर को सेटिस्फाइड करके गाड़ी की डिलेवरी तक का मैनेजमेंट बनाया।

जैसे अगर कोई गाड़ी का मालिक अगर गाड़ी बेचना चाहता है तो उसके घर से गाड़ी पिकअप करके गैरेज या स्टोर तक लाना और उसे पूरी तरह चेक करके नए खरीददार के घर तक सही डॉक्यूमेंट्स करके पहुंचाना। साथ ही किसी अन्य शहर से गाड़ी की अवेलेबिलिटी चेक करने के लिए सुपरकार्ज ने ऑनलाइन मैनेजमेंट सिस्टम भी बनाया जिस से ऑनलाइन ही सब डिटेल्स चेक की जा सकता है।

आपको बात दें मुहम्मद फारिस एम का जन्म केरल में 17 जून 1996 को हुआ था। मुहम्मद ने supercarz की शुरुआत केरल से अपने पार्टनर मुहम्मद फैसल के साथ 2020 में लीगली शुरू की थी उसके बाद पूरे इण्डिया में फेमस होने के बाद अब फारिस अपनी कम्पनी को दुबई में भी लॉन्च कर रहे है जिसका पहला स्टोर जल्द ही दुबई में शुरू होने जा रहा है।

टॅग्स :दिल्लीमुंबई
Open in App

संबंधित खबरें

भारतयौन संबंध विवाह के दायरे में हो, अगर दो वयस्क वैवाहिक स्थिति की परवाह किए बिना सहमति से सेक्स बनाते हैं तो कोई गलत बात नहीं, दिल्ली उच्च न्यायालय का फैसला

भारतMumbai Lok Sabha Elections: 20 मई को मुंबई वासी को गिफ्ट!, मेट्रो की दो लाइन पर 10 प्रतिशत की छूट, कैसे उठाएं फायदा

क्राइम अलर्टMumbai Woman Rape: पति ने किया बलात्कार, पत्नी ने बनाया वीडियो, फिर मांगे पैसे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ज़रा हटकेWatch: वड़ा पाव गर्ल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार! वायरल गर्ल ने सरेआम किया हाई-वोल्टेज ड्रामा, देखें वीडियो

क्राइम अलर्ट10 साल की उम्र से पीड़िता हुई रेप का शिकार, बॉम्बे HC ने आरोपी को रिहा करने से किया इनकार

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!