लाइव न्यूज़ :

Mumbai Building Collapse: डोंगरी में 4 मंजिला इमारत ढहने से हुई 12 की मौत, मलबे में कई लोगों के फसें होने की आशंका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 16, 2019 3:42 PM

Open in App
1 / 7
महाराष्ट्र की माया नगरी कही जाने वाली मुंबई में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ है, जहां डोंगरी के टांडेल गली में एक इमारत भरभराकर ढह गई। इमारत का नाम केसरबाई हैं।
2 / 7
इस हादसे में कई लोगों के दबे होने की सूचना है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम मौके पर मौजूद है। राहत और बचाव का जारी है। लेकिन बारिश होने के कारण बचाव के काम में थोड़ी मुश्किल हो रही है।
3 / 7
बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली यह‘केशरबाई बिल्डिंग’ सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गयी।
4 / 7
महाराष्ट्र के मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा, 'इमारत ढहने की वजह से 12 लोगों की मौत हो गई है।' वहीं, आपको बता दें कि 40 लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है। साथ ही साथ सात लोगों को बचाया गया है। एक बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थित खतरे के बाहर बताई जा रही है।
5 / 7
महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे का कहना है कि इमारत गिरने से 12 लोगों की दुर्भाग्य से मौत हो गई। यह संख्या बढ़ भी सकती है। इमारत ढहने से 40 से 45 लोग फंस गए हैं। मुंबई में कैसे रहें? यह प्रश्न उठ रहा है। मृतकों को श्रद्धांजलि!
6 / 7
महाराष्ट्र: मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बर्वे और जोन 1 के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे घटनास्थल पर पहुंचे।
7 / 7
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि गिरने वाली बिल्डिंग करीब सौ साल पुरानी थी।
टॅग्स :ईमारत गिरने की दुर्घटनामुंबईमहाराष्ट्र
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRashmi Shukla: 1988 बैच की आईपीएस रश्मि शुक्ला महाराष्ट्र की नई डीजीपी, जानें कौन हैं

भारतएनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम पर की विवादित टिप्पणी, बोले- "राम शिकार करते थे, मांस खाते थे और लोग चाहते हैं कि हम शाकाहारी बनें"

स्वास्थ्यVitiligo Causes: क्यों आते हैं त्वचा पर सफेद दाग?, लक्षण और उपचार क्या है, ठंड में बच्चों के गालों पर दाग से न घबराएं

भारत"कांग्रेस को 'डोनेट फॉर देश' अभियान से मिला 10.15 करोड़ रुपया, सबसे ज्यादा दान तेलंगाना से मिला", पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा

भारतSavitribai Phule Jayanti 2024: भारत की पहली महिला शिक्षिका, जानें कौन थीं सावित्रीबाई फुले

भारत अधिक खबरें

भारतBhopal Crime: भोपाल में ज्वेलर के घर में फिल्मी स्टाइल में लूट, महिला को चाकू अड़ाया, मारपीट भी की, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

भारतMadhya Pradesh: जबलपुर कलेक्टर को हटाया, लापरवाही पर CM मोहन का एक्शनः दीपक सक्सेना नए कलेक्टर, शीतला पटले को नरसिंहपुर कलेक्टर बनाया

भारतMadhya Pradesh:BHOPAL में फिल्मी स्टाईल में 3 आरोपियों ने ज्वेलर के घर में चाकू की नोक पर की लूट

भारतMadhya Pradesh:एमपी के चित्रकूट में जहां जहां श्री RAM के चरण प़ड़े वहां बनेगें तीर्थ स्थल

भारतMadhya Pradesh:Ayodhya में श्रीराम की मूर्ति पर EX CM Digivijay के सवाल- राम लला की नई मूर्ति की जरूरत क्यों पड़ी