CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने सीएसके को 7 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखीं

रुतुराज गायकवाड़ की 48 गेंद में 62 रन की पारी के बावजूद राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ की शानदार फिरकी से पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को सात विकेट पर 162 रन पर रोक दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 01, 2024 11:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब किंग्स ने सीएसके को हरायाबेयरस्टो ने 46 और राइली रूसो ने 43 रन बनाएरुतुराज गायकवाड़ की 48 गेंद में 62 रन की पारी

CSK vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टी20 मैच में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का सामना पंजाब किंग्स से था। पंजाब किंग्स ने ये मैच विकेट 7 से जीता। चेन्नई  के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की 48 गेंद में 62 रन की पारी के दम पर सीएसके ने पंजाब किंग्स को 163 रनों का लक्ष्य दिया था। पंजाब ने ये लक्ष्य 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए बेयरस्टो ने 46 और राइली रूसो ने 43 रन बनाए।

इससे पहले रुतुराज गायकवाड़ की 48 गेंद में 62 रन की पारी के बावजूद राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ की शानदार फिरकी से पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को सात विकेट पर 162 रन पर रोक दिया। राहुल चाहर और बराड़ ने दो-दो विकेट चटकाने के अलावा अपने कोटे के चार-चार ओवर में बिना कोई बाउंड्री खाये क्रमश: 16 और 17 रन दिये। 

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा और 48 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाकर लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। वह इससे साथ ही इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये। उनके नाम 10 मैचों में 509 रन हो गये हैं। गायकवाड़ ने दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह (52 रन पर एक विकेट) के खिलाफ दो चौके जड़े लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने शुरुआती चार ओवर में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया। 

पांचवें ओवर में गायकवाड़ ने फिर से इस गेंदबाज के खिलाफ दो चौके जड़े जबकि अजिंक्य रहाणे (29) ने छठे ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर सैम कुरने के खिलाफ चौके लगाकर पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। पावरप्ले में टीम ने बिना किसी नुकसान के 55 रन बनाये। पावरप्ले के बाद कप्तान कुरेन ने गेंद स्पिनरों को सौपीं। राहुल चाहर और बराड़ ने अगले सात ओवर में सिर्फ 30 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाये। 

बराड़ ने नौवें ओवर में लगातार गेंदों पर रहाणे और शिवम दुबे (शून्य) को चलता किया। अगले ओवर में राहुल चाहर ने रविंद्र जडेजा (दो) को आउट किया। दुबे और जडेजा ने पगबाधा होने के साथ टीम का रिव्यू भी गंवा दिया। इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर क्रीज पर आये समीर रिजवी (21) भी रनगति को बढ़ाने में विफल रहे। टीम ने 15वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया। अगले ओवर में रिजवी ने कागिसो रबाडा (23 रन पर एक विकेट) के खिलाफ चौका लगाया। चेन्नई के लिए 55 गेंद के अंतराल पर बल्ले से यह चौका आया था। वह हालांकि अगली गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में हर्षल पटेल को कैच थमा बैठे। रुतुराज ने 17वें ओवर में सैम कुरेन के खिलाफ छक्का लगाकर 44 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर एक और छक्के के साथ ओवर से 20 रन बटोरे। अगले ओवर में मोईन ने अर्शदीप के खिलाफ छक्का और चौका लगाया लेकिन बायें हाथ के इस गेंदबाज ने गायकवाड़ की शानदार पारी को खत्म किया। 19वें ओवर में राहुल चाहर ने सिर्फ तीन रन खर्च कर मोईन अली की नौ गेंद में 15 रन की पारी को खत्म किया। महेंद्र सिंह धोनी (14) ने आखिरी ओवर में अर्शदीप के खिलाफ चौका और छक्का लगाया लेकिन अंतिम गेंद पर रन आउट हो गये। 

टॅग्स :आईपीएल 2024पंजाब किंग्सचेन्नई सुपर किंग्सऋतुराज गायकवाड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या