ICC Men T20 World Cup 2024: 'केएल राहुल शानदार बल्लेबाज हैं, हमारी स्लोट में ऋषभ-संजू फिट बैठे', बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने बताया

ICC Men T20 World Cup 2024: बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने गुरुवार को मुंबई में एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आखिर ऐसी कौन सी वजह रही जिसके चलते केएल राहुल को टी-20 विश्व टीम में शामिल नहीं किया गया।

By धीरज मिश्रा | Published: May 02, 2024 6:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने की प्रेस वार्ताअजीत अगरकर ने बताया संजू और ऋषभ पंत टीम में इसलिए शामिल किया गया केएल राहुल को टी-20 विश्व कप में नहीं किया गया शामिल

ICC Men T20 World Cup 2024: बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने गुरुवार को मुंबई में एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आखिर ऐसी कौन सी वजह रही जिसके चलते केएल राहुल को टी-20 विश्व टीम में शामिल नहीं किया गया। यहां बताते चले कि बीते दिनों पहले ही बीसीसीआई ने टी-20 विश्व 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। इस टीम में केएल राहुल को नहीं लिया गया। केएल के शामिल नहीं होने से उनके फैंस को जोर का धक्का लगा। फैंस लगातार लोग सोशल मीडिया उनके समर्थन पर पोस्ट लिख रहे थे।

केएल को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया। इस सवाल के जवाब में बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा कि केएल राहुल एक शानदार बल्लेबाज हैं। लेकिन हम ऐसे बल्लेबाज को लेना चाहते थे जो मिडिल में आकर बल्लेबाजी कर सके। अभी हम देखें तो केएल राहुल आईपीएल में ओपनिंग कर रहे हैं। वहीं, संजू सैमसन में वह क्षमता है कि वह नीचे आकर भी बल्लेबाजी कर सकते है। इसी प्रकार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ऋषभ पंत भी पांचवें नंबर पर आकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

यह पूछा जाना कि संजू-पंत और केएल राहुल में शानदार बल्लेबाज कौन है। हमने बस अपने स्लोट के अनुसार खिलाड़ियों का चयन किया है। पंत और सैमसन स्लोट के अनुसार फिट हैं। यहां जानकारी के लिए बताते चले कि मुंबई में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कई सवालों के जवाब दिए। केएल राहुल मौजूदा समय में आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं और इस साल वह ओपनिंग कर रहे हैं। 

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

टॅग्स :आईसीसीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपकेएल राहुलऋषभ पंतसंजू सैमसनअजीत अगरकररोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या