लाइव न्यूज़ :

Viral Video: पुडुचेरी की सड़कों पर धूप से बचने के लिए PWD ने किया कमाल का जुगाड़, सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे तारीफ

By अंजली चौहान | Published: May 02, 2024 3:03 PM

Viral Video: पांडिचेरी लोक कल्याण विभाग ने चिलचिलाती गर्मी में यात्रा करने वाले लोगों को आराम देने के लिए ट्रैफिक सिग्नलों पर हरी छतें लगाई हैं।

Open in App

Viral Video: मई का महीना शुरू हो गया है और पूरे देश में भीषण गर्मी से लोग त्रस्त है। गर्मी से निजात पाने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। मगर जो लोग सड़कों पर बाहर निकलते हैं उनके लिए गर्मी से बचना काफी मुश्किल होता है। खुली सड़कों पर अक्सर लोगों को धूप सताती है लेकिन पुडुचेरी में लोगों को धूप से डरने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर पुडुचेरी का एक शानदार वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सड़क पर हरी चादर बिछी हुई है। सड़क के ऊपर हरे कपड़े की शीट के कारण बाइक सवार और पैदल चलने वाले लोगों को धूप से जूझना नहीं पड़ रहा है।

पुडुचेरी की सड़कों का यह नजारा अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। और तो और लोग इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सड़क के ऊपर लंबी हरी चादर बिछी हुई है जिससे लोगों को धूप नहीं लग रही और वह आराम से सड़क पर चल पा रहे हैं।

पुडुचेरी लोक कल्याण विभाग ने चिलचिलाती गर्मी में यात्रा करने वाले लोगों को आराम देने के लिए ट्रैफिक सिग्नलों पर हरी चादर लगाईं। इसमें जेब्रा क्रॉसिंग लाइन और ट्रैफिक सिग्नल से कुछ मीटर की दूरी तक सड़क के ऊपर जालीदार हरे रंग की छत लगाई गई है, जो लोगों को प्रतीक्षा अवधि के दौरान कवर के नीचे रहने और सीधे सूर्य की किरणों से बचने में सहायता करती है।

वीडियो की शुरुआत में बाइकर्स हरी छत के नीचे सिग्नल हरा होने तक इंतजार करते दिख रहे हैं। यह एक जंक्शन से सामने आया, जिसके दूसरी तरफ कुछ ऑटो और एक बस के साथ-साथ अन्य दोपहिया वाहन स्थापित शेड का लाभ उठाते हुए दिखाई दिए।

जैसे ही फुटेज सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया, यह वायरल हो गया और इसे एक लाख से अधिक बार देखा गया। यात्रियों को दी गई सुविधा से लोग काफी प्रभावित हुए। बढ़ते तापमान के बीच इसे समय की आवश्यकता मानते हुए, नेटिजन्स ने अपने शहरों में भी ऐसी स्थापनाएँ देखने की इच्छा व्यक्त की।

यूजर्स ने वीडियो पोस्ट पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया और स्थानीय अधिकारियों से पुडुचेरी से प्रेरणा लेने और इस प्रणाली को अपने शहर में भी लाने का आग्रह किया। केरल के लोगों ने भी अपनी सरकार से इसे वहां लागू करने के लिए कहा। 

टॅग्स :वायरल वीडियोसोशल मीडियापुडुचेरीहीटवेव
Open in App

संबंधित खबरें

भारतHeatwave: 18-20 मई के दौरान गंभीर लू चलने की संभावना, दिल्ली में तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है, इन बातों का ध्यान रखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार

ज़रा हटकेPakistan Geeta Class 8 exam: वर्ष 2015 में पाकिस्तान से लौटीं, आठवीं की परीक्षा में बैठने जा रहीं 33 वर्षीय मूक-बधिर गीता, ऐसे रचेंगी कारनामा

ज़रा हटकेकुत्ते के कारण मचा घमासान, पड़ोसी ने मालिक और पालतू जानवर पर किया हमला, मारपीट का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें