Team India Squad for T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप टीम में पंड्या की भूमिका अलग, मुख्य चयनकर्ता अगरकर ने कहा- विकल्प कोई नहीं, उड़ाएगा होश

Team India Squad for T20 World Cup 2024: उपकप्तानी को लेकर कोई बात नहीं हुई। उसने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिये सारे मैच खेले हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 02, 2024 6:24 PM

Open in App
ठळक मुद्दे वनडे विश्व कप में भारत के लिये एकमात्र मैच अक्टूबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।वह चोट के बाद लंबे समय में वापसी कर रहा है।फिट है तो वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है।

Team India Squad for T20 World Cup 2024: मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने बुधवार को भारत की टी20 विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या के चयन का बचाव करते हुए कहा कि टीम को संतुलन देने के अलावा फिट रहने पर वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है। मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक को टी20 विश्व कप टीम का उपकप्तान बनाये जाने से क्रिकेट जगत को हैरानी हुई है। उन्होंने वनडे विश्व कप में भारत के लिये एकमात्र मैच अक्टूबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

अगरकर ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘उपकप्तानी को लेकर कोई बात नहीं हुई। उसने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिये सारे मैच खेले हैं। हमें एक महीने और कुछ दिन बाद ही पहला मैच खेलना है। वह फिट है तो वह जो कर सकता है, उसका कोई विकल्प नहीं है।’ उन्होंने कहा ,‘वह चोट के बाद लंबे समय में वापसी कर रहा है।

हमें उम्मीद है कि वह इस पर काम कर रहा है। गेंदबाजी करने पर वह रोहित को काफी विकल्प और संतुलन दे सकता है।’ हार्दिक आईपीएल से पहले टखने की चोट से उबरे हैं और रोहित की जगह उन्हें मुंबई का कप्तान बनाने से प्रशंसकों में काफी रोष है। केएल राहुल को बाहर रखने के बारे में अगरकर ने कहा कि उन्हें मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी।

यही वजह है कि संजू सैमसन को चुना गया। उन्होंने कहा ,‘केएल शानदार खिलाड़ी है और हम सभी जानते हैं। हमें मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत थी और वह शीर्षक्रम का बल्लेबाज है। संजू में यह क्षमता है। ऋषभ भी पांचवें नंबर पर उतरता है तो यही हमारी सोच थी।’

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपहार्दिक पंड्याअजीत अगरकररोहित शर्माटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या