T20 World Cup 2024: अमूल ने मारी बाजी, अमेरिका-दक्षिण अफ्रीका टीम का प्रायोजक बना, पहले भी इन टीमों के साथ कर चुका है करार

T20 World Cup 2024: विश्व कप का पहला मैच एक जून को अमेरिका और कनाडा के बीच होगा। अमूल पहले भी नीदरलेंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान का प्रायोजक रह चुका है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 02, 2024 3:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देअमूल दूध अब अमेरिका में भी बेचा जाता है। आगामी टी20 विश्व कप के लिये शुभकामना देते हैं।दक्षिण अफ्रीका को तीन जून को श्रीलंका से पहला मैच खेलना है। 

T20 World Cup 2024: भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल जून में टी20 विश्व कप के दौरान अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका टीम का प्रायोजक होगा। दोनों टीमों के क्रिकेट बोर्ड ने बृहस्पतिवार को यह ऐलान किया। अमेरिका एक जून से हो रहे टूर्नामेंट में सह मेजबान के तौर पर पदार्पण करेगा। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल और फाइनल समेत कई मुकाबले वेस्टइंडीज में होंगे। विश्व कप का पहला मैच एक जून को अमेरिका और कनाडा के बीच होगा। अमूल पहले भी नीदरलेंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान का प्रायोजक रह चुका है।

अमूल दूध अब अमेरिका में भी बेचा जाता है। अमूल के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने एक बयान में कहा ,‘अमूल दूध की गुणवत्ता से अमेरिकी क्रिकेट टीम दुनिया भर में दिल जीत सकेगी। हम टीम को आगामी टी20 विश्व कप के लिये शुभकामना देते हैं।’

दक्षिण अफ्रीका के प्रायोजन के बारे में उन्होंने कहा ,‘अमूल 2019 वनडे सीरीज और 2023 वनडे विश्व कप से दक्षिण अफ्रीकी टीम से जुड़ा है। इस साझेदारी को आगे बढाने में हमें गर्व हो रहा है। हम उन्हें टी20 विश्व कप के लिये शुभकामना देते हैं।’ दक्षिण अफ्रीका को तीन जून को श्रीलंका से पहला मैच खेलना है। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपअमूल डेयरीअमेरिकादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या