लाइव न्यूज़ :

Share Market: सेंसेक्स 128..., तो निफ्टी 43 अंकों पर हुआ क्लोज, ये शेयर बने आज के हीरो

By आकाश चौरसिया | Published: May 02, 2024 4:17 PM

Share Market Close सेंसेक्स ने 722 अंकों से लगाई छलांग, निफ्टी 43 प्वाइंट की बढ़त के बाद बंद, अमेरिकी केंद्रीय बैंक पॉलिसी आने से बाजार प्रभावित नहीं हुआ।

Open in App
ठळक मुद्देमार्केट में कई कंपनियों ने बनाया मुनाफाइस बीच कोटक बैंक को हुआ घाटाआज जारी हुई चौथी तिमाही में लगा तगड़ा झटका

Share Market Close: शेयर मार्केट में आज निफ्टी और बीएसई सेंसेक्स को लाभ हुआ। निफ्टी 43.55 अंकों से बढ़कर 22,648 पर बंद हुआ, जबकि बीएसई को तगड़ा मुनाफा हुआ और वो 722.22 अंकों से बढ़कर 74,611 पर बंद हुआ है। हालांकि माना जा रहा है कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक की नीति जारी होने के बावजूद मार्केट में कोई असर नहीं पड़ा। 

Share Market Close: शेयर बाजार में बीपीसीएल की मार्केट वैल्यू 634.65 फीसदी के साथ बढ़ी और इनके प्राइस में 4.49 में भी बढ़ोतरी हुई। अब आज के मार्केट बंद होने के बाद इसकी एक शेयर की कीमत 27.30 रुपए प्रति शेयर हो गई। दूसरी ओर पॉवर ग्रिड कॉर्प के शेयर 313.60 फीसदी बढ़ा, अब कंपनी के शेयर 11.75 रुपए और इसके शेयर में 3.89 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। 

इनके साथ एशियन पेंट्स ने भी अच्छा परफॉर्म किया, इसके साथ कंपनी के शेयर की कीमत 99.50 रुपए प्रति शेयर हो गई, पुरानी कीमतों की तुलना में 3.46 रुपए का बदलाव हुआ। 

वहीं, बजाज ऑटो के शेयरों ने भी लंबी छलांग लगाई और अब कंपनी की 2.32 रुपए बढ़ी और इसके साथ कंपनी का शेयर 207 रुपए हुआ। टाटा मोटर्स की वैल्यू 1027.80 हुई, इसके रेट में 1.97 रुपए का बदलाव हुआ और कंपनी के प्राइस की कीमत 19.90 रुपए पहुंच गई।

क्रूड ऑल के ताजा रेट गिरे और कीमत 85 डॉलर प्रति बैरल हो गई, इस बीच एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी के शेयर में सीधे 7 फीसदी की बढ़त हुई है। वहीं, गोदरेज परिवार में हुए बंटवारे के बाद इनकी कंपनियों में करारा झटका लगा है। 

साथ में ऑटोमोटिव सेक्टर की जानी मानी कंपनी बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स, एम एंड एम और हीरो मोटो कॉर्प को भी मुनाफा हुआ। इनके अलावा फेडरल बैंक, चोला फाइनेंस, इंडिया मार्ट को भी जारी हुई चौथी तिमाही में 4 से 10 फीसदी का फायदा हुआ। दूसरी ओर बैंक के ऊपर लगी पाबंदी के बाद बैंक को नुकसान हुआ।

टॅग्स :शेयर बाजारshare market
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारAdani Energy Solutions-Mahan-Sipat Transmission: 1900 करोड़ रुपये में डील पक्की!, अडाणी एनर्जी ने किया कमाल, इस कंपनी का अधिग्रहण किया, जानें असर

कारोबारMSCI India Index: केनरा बैंक, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, एनएचपीसी और जिंदल स्टेनलेस सहित 13 कंपनी एमएससीआई इंडिया सूचकांक में शामिल, ये तीन कंपनियां बाहर, जानें क्या है और कैसे करता काम

कारोबारGold Price Today 14 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारShare Market Close: चौथे चरण की वोटिंग से शेयर बाजार में आई आंधी, सेंसेक्स 111 अंक उछला, निफ्टी में भी बढ़त

कारोबारGold Price Today 13 May 2024: सोने हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारक्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस खा जाएगी नौकरियां? इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने दिया ये जवाब

कारोबारIndian Air Travel: ट्रेन, बस और कार छोड़ हवाई यात्रा अधिक कर रहे भारतीय!, 3 माह में 9.7 करोड़ यात्रियों ने उड़ान भरकर तोड़ दी रिकॉर्ड, एमईआई रिपोर्ट जारी

कारोबारGold Price Today, 17 May 2024: सोना हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

कारोबारमुंबई: ब्रोकर ने सीतारमण से कहा- "सरकार है स्लीपिंग पार्टनर", वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब, जानें