लाइव न्यूज़ :

BYJUS ने नई पॉलिसी जारी की, अब सेल्स, इनसाइड टीम को इस तरह मिलेगी सैलरी

By आकाश चौरसिया | Published: May 02, 2024 11:21 AM

BYJUS ने अपनी नई पॉलिसी जारी की, इस तरह हफ्ते के अंत में इनसाइड और सेल्स टीम को सैलरी मिलेगी। हालांकि, अब गौर करने वाली बात क्या इस समस्या से कितनी जल्दी कंपनी उबर पाएगी।

Open in App
ठळक मुद्देBYJUS ने कंपनी की नई पॉलिसी जारी कीइसके तहत यह 21 मई तक चार हफ्ते के लिए लागूकंपनी ने यह नई पॉलिसी में सुनिश्चित किया है

BYJUS: संकटग्रस्त एडटेक प्लेटफॉर्म बायजूस में गंभीर नकदी संकट के बीच पूरा वेतन देना मुश्किल होता जा रहा है। लेकिन, अब कंपनी ने कहा है कि अब कर्मचारियों के वेतन को साप्ताहिक राजस्व सृजन से जोड़ा जाएगा। सामने आई कंपनी की नई पॉलिसी सेल्स टीम, इंसाइड सेल और बायजूस एग्जाम प्रिपरेशन (बीईपी) के लिए लाई गई है। यह बात आईएएनएस ने इंटरनेल डाक्यूमेंट के तहत सामने आई है।  

बायजूस ने अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस बात की अवधि 21 मई तक यह चार हफ्ते के लिए लागू, जिसमें नई पॉलिसी में यह सुनिश्चित किया गया है कि सप्ताहंत में सेल्स स्टाफ के जरिए उत्पन्न हुए रेवेन्यू से 1 फीसद इसका भी दिया जाएगा। 

ईमेव में जो बाते सामने आई, उसके मुताबिक, 50 फीसदी अगले चार हफ्ते तक हर सप्ताह हमारे बिक्री सहयोगियों को सीधे वितरित किया जाएगा।

उदाहरण के तौर पर अगर कोई एसोसिएट 50,000 रुपए रेवेन्यू जनरेट 24 से 30 अप्रैल के बीच किया होगा, इसका सीधा 50 फीसदी रेवेन्यू 1 मई को उन्हें मिलेगा। 

हालांकि, 21 मई तक कंपनी ने बेस सैलरी को अस्थायी पर रोक दिया है। जब से बेस सैलरी सस्पेंड हो जाएगी, तब एसोसिएट सीधे पेऑउट या इनकम सीधे इस अवधि के दौरान नहीं ले पाएंगे। यह बात उसी इंटरनेल डॉक्यूमेंट का हिस्सा है। 

पिछले महीने, कंपनी के शेयरधारकों ने राइट्स इश्यू को मंजूरी दी थी, जिससे इसकी मूल कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड के लिए नए शेयर जारी करने और गंभीर नकदी संकट से निपटने के उद्देश्य से राइट्स इश्यू को समाप्त करने का मार्ग प्रशस्त हो गया। आम बैठक के लिए (EGM) के प्रस्ताव पर कंपनी की ओर से मंजूरी दे दी गई है, जिसमें अवैतनिक वेतन, विनियामक बकाया और विक्रेता भुगतान से निपटें की बात सामने आई है।

टॅग्स :कर्नाटकबेंगलुरु
Open in App

संबंधित खबरें

भारतएसी यूनिट में संदिग्ध आग लगने के कारण 175 यात्रियों वाले एयर इंडिया के विमान ने की आपातकालीन लैंडिंग

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

क्रिकेटSunil Chhetri announces Indian team retirement: छेत्री महान खिलाड़ी, कोहली ने किया खुलासा- मुझे पता था संन्यास के बारे में, देखें वीडियो

क्राइम अलर्टप्रेमिका की हत्या के बाद भाग रहा था हत्यारा प्रेमी, फिर ऐसे फंसा पुलिस के जाल में...जानिए पूरा मामला

क्रिकेटICC T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में लहरा रहा भारतीय डेयरी का परचम, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका के बाद स्कॉटलैंड ने प्रायोजक बनाया

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारक्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस खा जाएगी नौकरियां? इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने दिया ये जवाब

कारोबारIndian Air Travel: ट्रेन, बस और कार छोड़ हवाई यात्रा अधिक कर रहे भारतीय!, 3 माह में 9.7 करोड़ यात्रियों ने उड़ान भरकर तोड़ दी रिकॉर्ड, एमईआई रिपोर्ट जारी

कारोबारGold Price Today, 17 May 2024: सोना हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

कारोबारमुंबई: ब्रोकर ने सीतारमण से कहा- "सरकार है स्लीपिंग पार्टनर", वित्त मंत्री ने दिया ये जवाब, जानें