लाइव न्यूज़ :

मुंबई में भारी बारिश, आईएमडी ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, मुख्यमंत्री शिंदे ने स्थिति का जायजा लिया, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 05, 2022 7:10 PM

Mumbai: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने छह जिलों के प्रशासन को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निवासियों को स्थानांतरित करने की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देसीएम ने अधिकारियों से बातचीत की और हर कदम उठाने को कहा।भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रेल सेवा और सड़क यातायात बाधित रहा।

मुंबईः मुंबई में भारी बारिश हो रही है। आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीएमसी आपदा प्रबंधन कक्ष का दौरा किया और यहां भारी बारिश के बाद की स्थिति का जायजा लिया। अधिकारियों से बातचीत की और हर कदम उठाने को कहा। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। क्योंकि मंगलवार को शहर और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में भारी बारिश हुई है। रेल सेवा और सड़क यातायात बाधित रहा। शहर के प्रमुख इलाकों में बड़े पैमाने पर जलजमाव की खबर है।

भारी बारिश के कारण मंगलवार को मुंबई के उत्तर-पश्चिम हिस्से में चार मुख्य मार्गों को यातायात के लिए बंद करना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गोलिबार, मिलन, अंधेरी और मलाड नाम के ये भूमिगत मार्ग उत्तर-पश्चिमी उपनगरों के पूर्व और पश्चिम हिस्सों को जोड़ते हैं, जो कि पश्चिमी रेलवे पटरियों से विभाजित होते हैं।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘वर्तमान में इन चार मार्गों के बंद होने के कारण दोपहिया वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों की ओर मोड़ दिया गया। बारिश के कारण कई स्थानों पर यातायात जाम हो गया है, जिससे वाहन सड़कों पर रेंगते हुए नज़र आए।’’

अधिकारी ने बताया कि बोरीवली के चामुंडा सर्कल में एक ऑटोरिक्शा के पलट जाने से कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, जबकि सांताक्रूज में कलिना विश्वविद्यालय के पास कुर्ला जाने के रास्ते में वाहनों को बाधाओं का सामना करना पड़ रहा था। 

टॅग्स :मुंबई बारिशमहाराष्ट्रएकनाथ शिंदेउद्धव ठाकरेभारतीय मौसम विज्ञान विभागमौसमशिव सेनामौसम रिपोर्ट
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMumbai: बीएमसी ने 30 मई से शहर में 5 फीसदी पानी कटौती की घोषणा की, यहां जानिए पूरा विवरण

भारतPune Porsche Crash: पुलिस ने किया खुलासा, ड्राइवर पर आरोपी के परिजन ने बनाया दबाव, रिश्वत की भी पेशकश की

क्रिकेटIPL 2024 Final: आईपीएल फाइनल में बारिश बिगाड़ सकती है खेल? जानें KKR बनाम SRH के बीच खिताबी मुकाबले से पहले मौसम का हाल

भारतPune Car Accident Case: साइबर सेल ने घटना पर रैप वीडियो बनाने वाले और एक अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

क्राइम अलर्टमहाराष्ट्र: नागपुर में बड़ा हादसा, 3 महीने का बच्चा गंभीर, एक हफ्ते में ड्रिंक एंड ड्राइव का दूसरा मामला

भारत अधिक खबरें

भारतGreater Noida: जानलेवा निकला 'मैडम मोमो' का मोमोज, 20 लोग बीमार, दो आईसीयू में भर्ती

भारतराजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पत्रकारिता धर्म पर उठाया सवाल, कहा-मोदी का इंटरव्यू लेने 3 मिनट मक्खन लगाते हैं

भारतSaran Seat Violence: छपरा हिंसा में लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के तीन अंगरक्षकों पर गाज, निलंबित

भारतArvind Kejriwal On Chaudhry Fawad: केजरीवाल के 'एक्स' पर पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने की घुसपैठ, जवाब में केजरीवाल ने धो डाला

भारतअरविंद केजरीवाल बोले- 'मेरे बाद ममता बनर्जी और पिनरई विजयन का नंबर था', इस्तीफा न देने के सवाल पर भी दिया जवाब