राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पत्रकारिता धर्म पर उठाया सवाल, कहा-मोदी का इंटरव्यू लेने 3 मिनट मक्खन लगाते हैं

By एस पी सिन्हा | Published: May 25, 2024 04:06 PM2024-05-25T16:06:34+5:302024-05-25T16:08:45+5:30

लालू यादव ने मीडिया से पूछा कि ‘कोई नोटबंदी का जिक्र नहीं कर रहा है और ना ही इसके फायदे पूछ रहा है। इनके कार्यकाल में रिकॉर्डतोड़ महंगाई और बेरोजगारी क्यों बढ़ी? बिहार ने आपको इतने सांसद दिए लेकिन आपने बिहार को क्या दिया?

Lalu Prasad Yadav took a dig at the journalists who interviewed Modi | राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पत्रकारिता धर्म पर उठाया सवाल, कहा-मोदी का इंटरव्यू लेने 3 मिनट मक्खन लगाते हैं

फाइल फोटो

Highlightsराजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलालालू प्रसाद यादव ने मोदी का इंटरव्यू लेने वाले पत्रकारों पर उठाया सवालकहा-मोदी का इंटरव्यू लेने 3 मिनट मक्खन लगाते हैं

पटना:  बिहार में छठे चरण के मतदान के बीच राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने पीएम मोदी के इंटरव्यू को पटकथा बताते हुए कहा कि डर के कारण पीएम से कोई उचित सवाल नहीं पूछता। उन्होंने पीएम मोदी का स्पेशल इंटरव्यू करने वाले पत्रकारों को अपने निशाने पर लेते हुए एक्स पर लिखा कि ‘पत्रकार लोग नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू ले रहे हैं, लेकिन कोई अपना पत्रकारिता धर्म नहीं निभा रहा। 

किसी ने डर के मारे प्रधानमंत्री से नहीं पूछा कि, आपने सालाना 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, उस वादे का क्या हुआ? आपने वह वादा किस आधार और अध्ययन के तहत किया था? लालू प्रसाद ने आगे लिखा, ‘आपने कहा था कि लाखों करोड़ काला धन विदेशों में है, प्रत्येक के खाते में 15-15 लाख रुपए यूं ही आ जाएगा, वह क्यों नहीं आया? यह किसी पत्रकार ने नहीं पूछा? आपने गंगा सफाई की बात की? उसका क्या हुआ? बल्कि गंगा मैया को पहले से अधिक प्रदूषित कर दिया है। किसी पत्रकार ने नहीं पूछा? पहले देश पर कितना कर्ज था, अब कितना है? 10 वर्षों में इन्होंने चार गुणा कर्ज क्यों बढ़ा दिया? इन्होंने पूंजीपतियों का 25 लाख करोड़ माफ क्यों किया’? 

लालू यादव ने मीडिया से पूछा कि ‘कोई नोटबंदी का जिक्र नहीं कर रहा है और ना ही इसके फायदे पूछ रहा है। इनके कार्यकाल में रिकॉर्डतोड़ महंगाई और बेरोजगारी क्यों बढ़ी? बिहार ने आपको इतने सांसद दिए लेकिन आपने बिहार को क्या दिया? ये इंटरव्यू नहीं पटकथा है। एक सवाल पूछने से पहले पत्रकार लोग 3 मिनट मक्खन लगाते हैं, फिर चाशनी में लपेट एक सवाल पूछते हैं, फिर 3 मिनट मक्खन लगाते हैं। इतना स्क्रिप्ट भी नहीं होना चाहिए’। 

दरअसल, तबीयत खराब रहने के कारण लालू यादव चुनावी प्रचार में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। बावजूद इसके लालू यादव सोशल मीडिया के जरिए भाजपा पर हमलावर हैं। वह लगातार एक के बाद एक ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए ही लालू यादव महागठबंधन के प्रत्याशियों के लिए वोट भी मांग रहे हैं।

Web Title: Lalu Prasad Yadav took a dig at the journalists who interviewed Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे