IPL 2024 Final: आईपीएल फाइनल में बारिश बिगाड़ सकती है खेल? जानें KKR बनाम SRH के बीच खिताबी मुकाबले से पहले मौसम का हाल

आईएमडी ने कहा कि गंभीर चक्रवाती तूफान 26 मई को बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल तक पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक चेन्नई या तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में ऐसा नहीं होगा।

By रुस्तम राणा | Published: May 25, 2024 03:09 PM2024-05-25T15:09:18+5:302024-05-25T15:09:18+5:30

Rain To Play Spoilsport In IPL Final? Weather Report Ahead Of KKR vs SRH | IPL 2024 Final: आईपीएल फाइनल में बारिश बिगाड़ सकती है खेल? जानें KKR बनाम SRH के बीच खिताबी मुकाबले से पहले मौसम का हाल

IPL 2024 Final: आईपीएल फाइनल में बारिश बिगाड़ सकती है खेल? जानें KKR बनाम SRH के बीच खिताबी मुकाबले से पहले मौसम का हाल

googleNewsNext

IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई, रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद अपने प्रभावशाली अभियान को उच्च स्तर पर समाप्त करना चाहेंगे। जबकि केकेआर के लिए यह काफी सीधी राह रही है, जिसने लीग चरण में शीर्ष स्थान हासिल किया और अपना क्वालीफायर 1 मैच जीता, एसआरएच ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स पर लगातार जीत दर्ज करके फाइनल में अपनी जगह पक्की की। जबकि सभी की निगाहें हाई-प्रोफाइल मुठभेड़ पर हैं, चक्रवात रेमल द्वारा कार्यवाही में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को लेकर चिंताएं बनी हुई हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव की प्रणाली के कारण भीषण चक्रवाती तूफान आ सकता है। मौसम प्रणाली के डिप्रेशन में बदलने की आशंका है और आईएमडी ने आगे कहा कि गंभीर चक्रवाती तूफान 26 मई को बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल तक पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक चेन्नई या तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में ऐसा नहीं होगा। 

एकुवेदर (Accuweather) के अनुसार, शनिवार को मौसम में कभी-कभी बादल छाए रहेंगे और बारिश की 10 प्रतिशत संभावना है। रविवार को केवल एक प्रतिशत गरज के साथ बारिश होने की संभावना 4 प्रतिशत तक कम हो जाती है। हालाँकि, आईपीएल 2024 फाइनल के लिए बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की गई है।

हेनरिक क्लासेन के शानदार अर्धशतक के बाद SRH ने गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वालीफायर 2 में RR को बड़े पैमाने पर हराया। प्रभावशाली खिलाड़ी शाहबाज अहमद तीन विकेट लेकर गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहे। 

एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस ने मैच के बाद कहा, "लड़कों ने पूरे सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है। जैसा कि आप देख सकते हैं, टीम में बहुत अच्छा उत्साह है और सीज़न की शुरुआत में फाइनल का लक्ष्य था और हमने इसे हासिल किया। हम जानते थे कि हमारी ताकत हमारी बल्लेबाजी थी और हम कम नहीं आंकेंगे। इस टीम में हमारे पास जो अनुभव है, भुवी, नट्टू और उनादकट का होना एक सपना है, जिससे मेरा काम आसान हो जाता है।

Open in app