लाइव न्यूज़ :

CUET PG 2024 Answer Key: NTA आज जारी कर सकता है रिजल्ट, ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए इतने दिन का समय, जानिए यहां

By आकाश चौरसिया | Published: April 04, 2024 10:52 AM

CUET PG 2024 Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने हाल में घोषणा की थी कि 4 अप्रैल, 2024 को उत्तर कुंजी जारी कर दी जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि आज ही उत्तर कुंजी जारी हो सकती है और अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो सकता है।

Open in App
ठळक मुद्देCUET PG 2024 Answer Key: एनटीए आज उत्तर कुंजी कर सकता है रिलीजCUET PG 2024 Answer Key: अब अभ्यर्थियों का इंतजार हो सकता है खत्मCUET PG 2024 Answer Key: आपत्ति दर्ज कराने के लिए इतने दिन मिलेंगे

CUET PG 2024 Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने हाल में घोषणा की थी कि 4 अप्रैल, 2024 को उत्तर कुंजी जारी कर दी जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि आज ही उत्तर कुंजी जारी हो सकती है और अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो सकता है। अगर कुंजी जारी होती है तो आप pgcuet.samarth.ac.in पर पहुंच कर अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

फिर, जैसे ही नतीजे सामने आते हैं, तो अभ्यर्थी को CUET PG पोर्टल पर अपना लॉग-इन करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि डालकर अपनी उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा CUET PG 2024 स्कीम और अन्य जानकारी भी चेक कर सकते हैं। 

एनटीए ने इस बार कॉमन यूनिवर्सिटी टेस्ट सीयूईटी (पीजी)- 2024 परीक्षा का आयोजन 11 मार्च, 2024 से 28 मार्च, 2024 के बीच हुआ था। इसके लिए यह टेस्ट पूरी तरह से कंप्यूटर बेस्ड था और करीब यह देश भर के 24 शहरों में आयोजिक किया गया था। इस परीक्षा के लिए कुल 4.6 लाख अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेश करवाया हुआ था। 

CUET PG उत्तर कुंजी 2024आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, CUET PG उत्तर कुंजी के आज जारी होने की पूरी संभावना है और केंडिडेट्स अगले 2-3 दिनों में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को 200 रुपए में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं और अगर उनकी आपत्ति जायज है तो बिना देरी के कर सकते हैं। आगे की जानकारी एनटीए अपनी आधिकारिक वेबासाइट के जरिए साझा करेगा।  

टॅग्स :एजुकेशनसरकारी नौकरी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारGovernment Jobs 2024: आईटी और अन्य भूमिकाओं के लिए 12,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की प्रक्रिया में है एसबीआई

उत्तर प्रदेशUP Board Result 2024: सीतापुर की प्राची निगम ने किया टॉप, 12वीं और 10वीं में इतने फीसदी छात्र हुए पास

भारतUP Board 10th, 12th Result 2024: आज इतने बजे जारी होंगे नतीजे, टॉपर्स के बारे में इस लिंक के जरिए जानें

भारतICAI Admit Card 2024: CA Inter के एडमिट कार्ड किसी भी वक्त हो सकते हैं जारी, ऐसे करें डाउनलोड

कारोबारCUET PG 2024 Result Live: एनटीए ने नतीजे किए घोषित, कैसे देखेंगे आप अपने नतीजे, यहां पढ़ें

भारत अधिक खबरें

भारत"प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं नरेंद्र मोदी": पीएम पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- "मैं उनसे डिबेट करने को तैयार, पर वो..."

भारतकरतारपुर साहिब को लेकर बोले जयशंकर- वहां जाने वाले भारतीयों से नहीं लिया जाना चाहिए कोई शुल्क

भारतब्लॉग: फिर एक बार आ अब लौट चलें...!

भारतThunderstorm Hits Delhi-NCR: दिल्ली में धूल भरी आंधी बनी आफत, वाहनों पर गिरा साइन बोर्ड; देखें भयावह वीडियो

भारतगिरीश्वर मिश्र का ब्लॉग: नेताओं के दांव-पेंच सब जनता देख रही है!