लाइव न्यूज़ :

"दक्षिण में साफ, उत्तर में हाफ": जयराम रमेश ने की बीजेपी के चुनावी भविष्य की भविष्यवाणी, कहा- "2024 में 2004 दोहराया जाएगा"

By मनाली रस्तोगी | Published: May 10, 2024 2:32 PM

जयराम रमेश ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की सीटें 2019 की तुलना में आधी रह जाएंगी।

Open in App
ठळक मुद्देजयराम रमेश ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे की भविष्यवाणी कीउन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि 3 राउंड के अंत में हमने 2004 में जो देखा, वह 2024 में दोहराया जा रहा हैउन्होंने कहा कि यह एक निवर्तमान प्रधानमंत्री हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 19 अप्रैल को हुए पहले दौर के बाद यह बहुत स्पष्ट था कि भारतीय जनता पार्टी भारत के उत्तर, दक्षिण और मध्य भागों में पूरी तरह से साफ हो जाएगी। 

एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "दूसरे दौर के बाद 27 तारीख को यह और भी स्पष्ट हो गया कि भाजपा पूरे दक्षिण भारत में पूरी तरह से साफ हो जाएगी और भारत के उत्तर और मध्य भाग में 2019 में इसकी संख्या आधी हो जाएगी। इसलिए मैं कहूंगा कि 3 राउंड के अंत में हमने 2004 में जो देखा, वह 2024 में दोहराया जा रहा है।" 

जयराम रमेश ने आगे कहा, "कांग्रेस और उसके सहयोगियों (इंडी गठबंधन) को स्पष्ट और ठोस बहुमत मिलने जा रहा है। यह एक निवर्तमान प्रधानमंत्री हैं। 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा की थी। ऐसा क्यों किया गया?"

रमेश ने कहा, "काले धन को चलन से बाहर करने के लिए और अब वही प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि उनके दो सबसे करीबी व्यापारिक मित्र अडानी-अंबानी कांग्रेस पार्टी को काला धन दे रहे हैं। तो, ईडी, सीबीआई क्या कर रही है? वे मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल रहे हैं लेकिन वे उद्योगपतियों को कांग्रेस पार्टी को काला धन देने की इजाजत दे रहे हैं।" 

अपनी बात को जारी रखते हुए रमेश ने कहा, "ईडी कार्रवाई क्यों नहीं कर रही? इसका मतलब है कि नोटबंदी पूरी तरह से एक आपदा थी, पूरी तरह से विफलता थी। उद्योगपतियों के पास अभी भी राजनीतिक दलों को देने के लिए काला धन है। इसलिए मुझे लगता है कि यह एक असाधारण बयान है और पिछले 10 वर्षों में मोदी की आर्थिक नीतियों के सबसे बड़े लाभार्थी अडानी और अंबानी हैं। ये काला धन कहां से आ रहा है? निजीकरण से।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इससे पता चलता है कि पीएम बहुत घबराए हुए हैं।' वह बहुत परेशान हैं और वह अपने सबसे करीबी दोस्तों पर भी हमला कर रहे हैं।'' उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद भी उद्योगपतियों के पास अभी भी काला धन है।" 

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024Jairam Rameshकांग्रेसBharatiya Janata Party
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतAkash Anand BSP Mayawati UP POLLS: आकाश आनंद फिर हुए सक्रिय, राहुल पर बोला हमला, मंच से जल्दी ही लिखित भाषण पढ़ते दिखाई देंगे मायावती के उत्तराधिकारी!

भारतLok Sabha Election Fifth Phase 2024: गांव में 'विकास' नहीं आया, ग्रामीणों ने लिया फैसला, नहीं देंगे वोट