GT vs CSK: गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 35 रनों से हराया, शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतक

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 10, 2024 11:19 PM

Open in App
ठळक मुद्दे गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट पर 231 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कियासीएसके के लिए केवल डेरिल मिचेल और मोईन अली ने संघर्ष किया।शुभमन गिल ने 25 गेंद में आईपीएल करियर का 21वां अर्धशतक लगाया

GT vs CSK: कप्तान शुभमन गिल (104) और साई सुदर्शन (103) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच शुरुआती विकेट के लिए 104 गेंद में 210 रन की साझेदारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ तीन विकेट पर 231 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी चन्नई सुपर किंग्स केवल 196 रन बना सकी। जीटी ने ये मैच 35 रनों से अपने नाम किया। जीटी के अब 12 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें अभी जिंदा हैं।

सीएसके के लिए केवल डेरिल मिचेल और मोईन अली ने संघर्ष किया। मिचेल ने 63 और मोईन अली ने 56 रन बनाए। इसके अलावा कोई टिक कर नहीं खेल पाया। शिवम दुबे ने 21 रन बनाए। कप्तान रुतुराज खाता नहीं खोल सके। रहाणे ने 1 रन, रचिन ने 1 रन और जडेजा ने 18 रन बनाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। सीएसके की शुरुआती एकादश में रचिन रविंद्र की वापसी हुई तो वहीं गुजरात टाइटंस की टीम ने मैथ्यू वेड और कार्तिक त्यागी को टीम में शामिल किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने धमाकेदार शुरुआत की और इस सीजन की सबसे बेहतरीन ओपनिंग साझेदारी की। शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। शुभमन गिल ने 25 गेंद में आईपीएल करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। सुदर्शन ने भी पचासा जड़ा। लेकिन दोनों यहीं नहीं रुके। गिल ने 50 गेंदों में शतक जडा। ये आईपीएल के इतिहास का 100वां शतक था। दोनों ने द्विशतकीय साझेदारी भी की। साई सुदर्शन ने भी 50 गेंदों में शतक जड़ा। ये आईपीएल का उनका पहला शतक था। 

 गिल ने 55 गेंद की पारी में नौ चौके और छह छक्के लगाये तो वही सुदर्शन ने आईपीएल में अपनी पहली शतकीय पारी के दौरान 51 गेंद में पांच चौके और सात छक्के जड़े। दोनों के बीच 210 रन की यह साझेदारी इस सत्र में किसी की विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। गिल और सुदर्शन ने इसके साथ पहले विकेट के लिए आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी की बराबरी भी की। इससे पहले लोकेश राहुल और क्विंटन डिकॉक ने 210 रन की साझेदारी की थी।

कप्तान के नक्शेकदम पर चलते हुए सुदर्शन ने छक्के के साथ अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। सीएसके के गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 41 रन खर्च किये और गुजरात की पारी को 240 के अंदर रोक दिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी।

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह। 

टॅग्स :आईपीएल 2024गुजरात टाइटन्सचेन्नई सुपर किंग्सशुभमन गिलएमएस धोनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या