लाइव न्यूज़ :

राम मंदिर और आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुए पीएम मोदी, महाराष्ट्र में कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: May 10, 2024 2:14 PM

नंदुरबार में बोलते हुए पीएम ने कहा कि वह कांग्रेस परिवार की तरह किसी शाही परिवार से नहीं निकले हैं और गरीबी में पले-बढ़े हैं.

Open in App
ठळक मुद्देपीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हिंदू आस्था को खत्म करने की साजिश में लगी हुई है। राम मंदिर के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राम के देश में राम मंदिर को असामाजिक बता रही है।

नंदुरबार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और अयोध्या राम मंदिर और आरक्षण के मुद्दों पर सबसे पुरानी पार्टी को घेरा। महाराष्ट्र के नंदुरबार में एक चुनावी रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हिंदू आस्था को खत्म करने की साजिश में लगी हुई है। 

पीटीआई के अनुसार, पीएम मोदी ने पार्टी की पूर्व विदेशी इकाई के प्रमुख की टिप्पणी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और कहा, "शहजादे के गुरु ने अमेरिका से कहा है कि राम मंदिर निर्माण भारत के विचार के खिलाफ है।" प्रधानमंत्री ने उद्धव ठाकरे के शिव सेना गुट पर भी तंज कसा। पीएम मोदी ने उद्धव खेमे को डुप्लीकेट शिवसेना बताते हुए कहा कि डुप्लीकेट शिवसेना वाले मुझे जिंदा दफनाने की बात कर रहे हैं।

राम मंदिर के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राम के देश में राम मंदिर को असामाजिक बता रही है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस की मानसिकता देखिए। राम के देश में राम मंदिर को देशद्रोही बता रहे हैं। जो लोग सरकारी इफ्तारी का आयोजन करते हैं, तुष्टिकरण के लिए आतंकवादियों की कब्रों को सजाते हैं, वे हमारे भगवान राम, उनके मंदिर और राम मंदिर में जाने वाले हम लोगों को देशद्रोही कह रहे हैं।"

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, "मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं, चाहे वह एससी, एसटी या ओबीसी हो, वंचित का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है। जब मोदी जैसा चौकीदार हो, किसने अपनी मां का दूध पिया है जो आपका हक छीन सकता है।" 

रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी से लिखित में देने को कहा है कि वे एससी के आरक्षण में कटौती नहीं करेंगे। एसटी और ओबीसी को टुकड़ों में बांट दिया। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की चुप्पी से पता चलता है कि उनके पास एक छिपा हुआ एजेंडा है।

पीएम ने कहा, "ये महा अघाड़ी, आरक्षण के महा आरक्षण का महा अभियान चल रही है, जबकि एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा के लिए मोदी आरक्षण के महा आरक्षण का महा यज्ञ कर रहे हैं। मैं पिछले 17 दिनों से कांग्रेस को चुनौती दे रहा हूं, मैंने उनसे लिखित में देने के लिए कहा था कि वे एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को टुकड़ों में नहीं काटेंगे और एक टुकड़ा मुसलमानों को देंगे, लेकिन वे जवाब नहीं दे रहे हैं। मेरी चुनौती पर कांग्रेस की चुप्पी दर्शाती है कि उनके पास एक छिपा हुआ एजेंडा है।"

पीएम मोदी ने कहा, "प्रधानमंत्री ने कहा कि वह कांग्रेस के परिवार की तरह किसी शाही परिवार से नहीं आए हैं और वह गरीबी का सामना करते हुए बड़े हुए हैं। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले महाराष्ट्र के नंदुरबार में एक चुनावी रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके लिए आदिवासी समुदाय की सेवा करना और मदद करना अपने ही परिवार के किसी सदस्य की सेवा करने जैसा है।"

उन्होंने आगे कहा, "नंदुरबार और गुजरात के बीच कोई दूरी नहीं है। मैं पहले भी यहां आता था। नंदूरबार आएं और चौधरी की चाय न पिएं, ऐसा संभव नहीं है। चौधरी की कड़क चाय नंदुरबार की यादों से जुड़ी है। चाय का बंधन और आपके प्यार का कर्ज मोदी कभी नहीं भूल सकते।" 

उन्होंने कहा, "मेरे लिए आदिवासियों की सेवा करना अपने परिवार के किसी सदस्य की सेवा करने जैसा है। मैं कांग्रेस के राजघराने जैसे बड़े परिवार से नहीं आया हूं। मैं गरीबी में पला-बढ़ा हूं और मैं जानता हूं कि आप लोगों को कितना दर्द सहना पड़ा है।"

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी ने झूठ की फैक्ट्री खोली है क्योंकि वे जानते हैं कि वे विकास के मामले में मोदी का मुकाबला नहीं कर सकते। 

पीएम ने कहा, "कांग्रेस जानती है कि विकास के मामले में वह मोदी का मुकाबला नहीं कर सकती, इसलिए उसने इस चुनाव में झूठ की 'फैक्ट्री' खोल ली है।।।आरक्षण को लेकर कांग्रेस की हालत 'चोर मचाये शोर' जैसी है। धर्म आधारित आरक्षण बाबा साहेब अम्बेडकर के सिद्धांत के विरुद्ध है। यह संविधान बनाने वालों की पीठ पर छुरा घोंपने जैसा है, यह ऐसा पाप है जिसे मापा नहीं जा सकता।"

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024नरेंद्र मोदीकांग्रेसमहाराष्ट्र
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतAkash Anand BSP Mayawati UP POLLS: आकाश आनंद फिर हुए सक्रिय, राहुल पर बोला हमला, मंच से जल्दी ही लिखित भाषण पढ़ते दिखाई देंगे मायावती के उत्तराधिकारी!

भारतLok Sabha Election Fifth Phase 2024: गांव में 'विकास' नहीं आया, ग्रामीणों ने लिया फैसला, नहीं देंगे वोट