लाइव न्यूज़ :

Samastipur Lok Sabha seat 2024: नीतीश मंत्रिमंडल के दो मंत्री अशोक चौधरी-महेश्वर हजारी भिड़े, बेटी और बेटे लड़ रहे समस्तीपुर सीट से चुनाव, सीएम नीतीश कैसे करें प्रचार!

By एस पी सिन्हा | Published: May 10, 2024 3:07 PM

Samastipur Lok Sabha seat 2024: शांभवी के पिता अशोक चौधरी चुनावी प्रबंधन में माहिर हैं तो दूसरी ओर महेश्वर हजारी इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Open in App
ठळक मुद्देSamastipur Lok Sabha seat 2024: चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है।Samastipur Lok Sabha seat 2024: शनिवार शाम में चुनाव प्रचार का भोंपू बंद हो जायेगा।Samastipur Lok Sabha seat 2024: दोनों की बीच सीधा मुकाबला है।

Samastipur Lok Sabha seat 2024: मिथिला का प्रवेशद्वार माना जाने वाला समस्तीपुर पर अभी सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। दरअसल, समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र नीतीश मंत्रिमंडल के दो मंत्री आमने सामने हैं। यहां से मंत्री अशोक चौधरी की बेटी और पटना के हनुमान मंदिर के ट्रस्टी किशोर कुणाल की पुत्रवधू शांभवी चौधरी लोजपा(रा) की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं तो दूसरी ओर नीतीश सरकार के एक और मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सनी हजारी भी कांग्रेस के टिकट पर मैदान में हैं। ऐसे में दोनों की बीच सीधा मुकाबला है। एक ओर शांभवी के पिता अशोक चौधरी चुनावी प्रबंधन में माहिर हैं तो दूसरी ओर महेश्वर हजारी इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यहां चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है। ऐसे में शनिवार को शाम में चुनाव प्रचार का भोंपू बंद हो जायेगा।

एनडीए की प्रत्याशी शांभवी चौधरी के पिता अशोक चौधरी समस्तीपुर में लगातार सक्रिय

इस बीच एनडीए की प्रत्याशी शांभवी चौधरी के पिता अशोक चौधरी समस्तीपुर में लगातार सक्रिय हैं और दूसरी ओर महागठबंधन से कांग्रेस की टिकट पर मैदान में जमे सन्नी हजारी के पिता महेश्वर हजारी भी वहां अपनी ताकत के साथ घूम रहे हैं। दोनों मंत्रियों में से किसे जनता पसंद करती है और किसे नापसंद इसपर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

लोजपा उम्मीदवार रामचंद्र पासवान ने जीत दर्ज की थी

हालांकि महेश्वर हजारी के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाराजगी व्यक्त कर दी है और कहा है कि चुनाव के बाद सबका हिसाब वह करेंगे। इस बीच अशोक चौधरी ने कहा है कि हमें(लोजपा-रा) को पसंद करने का ट्रेंड 2014 के आम चुनाव के दौरान ही दिखने लगा था उस वर्ष लोजपा उम्मीदवार रामचंद्र पासवान ने जीत दर्ज की थी।

2019 के आम चुनाव में भी बड़े स्तर पर समस्तीपुर के मतदाताओं का रुझान बरकरार रहा। ऐसे में 2024 के आम चुनाव में वैसा ही ट्रेंड दिखाई दे रहा है। लोजपा की टिकट पर मैदान में रहे रामचंद्र पासवान को तब 55.19 प्रतिशत वोट मिले थे और कांग्रेस की टिकट पर मैदान में मौजूद अशोक कुमार को 30.50 प्रतिशत वोट आए थे।

हू को जिताने के लिए किशोर कुणाल भी लगातार जनसंपर्क में जुटे हुए हैं

वहीं उपचुनाव में प्रिंस राज को 49.48 प्रतिशत वोट आए थे। इस बीच बहू को जिताने के लिए किशोर कुणाल भी लगातार जनसंपर्क में जुटे हुए हैं। बता दें कि किशोर कुणाल के इकलौते बेटे सायन कुणाल ने मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी से प्रेम विवाह किया है।

इन दोनों को आशीर्वाद देने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी आए थे। वहीं, प्रचार के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि शांभवी मेरी बिटिया है। भारतवर्ष में सबसे कम उम्र की उम्मीदवार, इसे तो आपको जिताना ही है। ऐसे में यहां मुकाबला  दिलचस्प हो गया है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024समस्तीपुरबिहार लोकसभा चुनाव २०२४नीतीश कुमारजेडीयू
Open in App

संबंधित खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

भारतLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारत20 मई से संसद की सुरक्षा पूरी तरह होगी CISF के हवाले होगी, 3,317 जवान रहेंगे मुस्तैद, 'ब्लैक कैट' कमांडो के साथ प्रशिक्षण लिया

भारतझारखंड दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना, कहा- इन्होंने भ्रष्टाचार से नोटों के अंबार खड़े किए

भारतBihar LS Elections 2024: मोदी के बिहार दौरे पर लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने कसा तंज, कहा-प्रधानमंत्री को लालू यादव से मोह

भारतSwati Maliwal Assault Case: सीएम केजरीवाल के घर के CCTV का डीवीआर जब्त, दिल्ली पुलिस लैपटॉप भी ले गई साथ