T20 World Cup 2024: ओपनिंग करेंगे विराट कोहली, सौरव गांगुली की सलाह, इस बल्लेबाज की होगी छुट्टी

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि जून में होने वाले टी-20 विश्व कप में विराट कोहली से ओपनिंग करानी चाहिए।

By धीरज मिश्रा | Published: May 10, 2024 5:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं विराट कोहली पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली ने कहा, टी-20 में ओपन करे विराट कोहली सौरव ने कहा, टीम काफी अच्छी है 17 साल बाद जीत सकते हैं टी-20 विश्व कप

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि जून में होने वाले टी-20 विश्व कप में विराट कोहली से ओपनिंग करानी चाहिए। विराट का आईपीएल फॉर्म गजब का है। ऐसे में अगर वह टीम के लिए ओपन करेंगे तो एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद मिलेगी। गांगुली ने कहा कि भारत ने टी20 विश्व कप के लिए संतुलित टीम चुनी है। यहां बताते चले कि कोहली ने आईपीएल में गजब का प्रदर्शन किया है। कोहली के नाम ऑरेंज कैप है।

वह पहले खिलाड़ी हैं जिनके नाम सबसे पहले 600 रनों का आंकड़ा छून का रिकॉर्ड है। उन्होंने आईपीएल में 12 मैचों में 634 रन बनाए हैं। आईपीएल में विराट की 70.44 की औसत और 153.51 की अद्भुत स्ट्राइक रेट है, जो उनके करियर की 134.31 की तुलना में काफी बेहतर है।

विराट ने गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, वह छक्का मारने के चक्कर में 8 रनों से शतक से चूक गए। लेकिन, उन्होंने तब तक अपनी टीम को मजूबत स्थिति में पहुंचा दिया था। कोहली के इस प्रदर्शन के बाद से सौरव गांगुली ने कहा है कि उनसे टी-20 विश्व कप में ओपन कराना चाहिए।

गांगुली ने कहा कि भारत ने टी20 विश्व कप के लिए एक संतुलित टीम चुनी है और 17 साल बाद ट्रॉफी जीतने की क्षमता रखती है। भारत ने साल 2007 में टी20 विश्व कप जीता था। सौरव ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम है। टीम में शानदार गेंदबाज जैसे बुमराह, कुलदीप, अक्षर, सिराज हैं। 

यहां जानकारी के लिए बताते चले कि विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ओपनिंग करते हैं। उन्होंने ओपनिंग करने के दौरान गजब का खेल दिखाया है। यही वजह है कि सौरव गांगुली से लेकर क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज विराट को ओपनिंग करने के लिए अपने सुझाव दे रहे हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीसौरव गांगुलीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपWest Indiesरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या