लाइव न्यूज़ :

अक्षय तृतीया 2024: सोना खरीदने की पहले जाने यह बातें, शुभ अवसर, तिथि, समय और ऑफर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 10, 2024 11:07 AM

Akshaya Tritiya 2024: विशेष भावना और समर्पण भाव से माँ लक्ष्मी की पूजा करता है और दान, खरीदारी आदि कार्यों का निर्वाह करता है, उसे अत्यधिक शुभ फल प्राप्त होते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देशुक्रवार को प्रात: 4 बजकर 17 मिनट पर आरंभ होगी और इसका समापन अगले दिन 11 मई सुबह 2 बजकर 50 मिनट पर होगा। अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त 10 मई सुबह 5 बजकर 49 मिनट से दोपहर 12 बजकर 23 मिनट तक रहेगा। विशेष समय है जब सफलता के संकेत होते हैं और धन की वृद्धि होती है।

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण और शुभ माना जाता है। इस पवित्र अवसर को दीपावली के समान ही उत्साह से मनाया जाता है। धार्मिक दृष्टिकोण से, यह दिन माँ लक्ष्मी, भगवान विष्णु और कुबेर देव की आराधना में समर्पित है। इस वर्ष अक्षय तृतीया 10 मई, 2024 को मनाई जाएगी। इस अवसर पर यह कहा जाता है कि जो व्यक्ति विशेष भावना और समर्पण भाव से माँ लक्ष्मी की पूजा करता है और दान, खरीदारी आदि कार्यों का निर्वाह करता है, उसे अत्यधिक शुभ फल प्राप्त होते हैं।

अक्षय तृतीया 2024 तिथि, समय:

अक्षय तृतीया 10 मई, शुक्रवार को प्रात: 4 बजकर 17 मिनट पर आरंभ होगी और इसका समापन अगले दिन 11 मई सुबह 2 बजकर 50 मिनट पर होगा। इसके अतिरिक्त, अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त 10 मई सुबह 5 बजकर 49 मिनट से दोपहर 12 बजकर 23 मिनट तक रहेगा। यह विशेष समय है जब सफलता के संकेत होते हैं और धन की वृद्धि होती है।

देवी लक्ष्मी की पूजा का मंत्र, धन और समृद्धि के लिए:

पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम्

ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा।

अक्षय तृतीया 2024 गोल्ड ऑफर

सोने में निवेश करने के लिए, शुद्धता बहुत महत्वपूर्ण है। यह निवेश की आंतरिक मूल्य और संभावित रिटर्न को निर्धारित करती है। इस शुभ उत्सव के लिए, वैश्विक रिटेल ज्वेलरी ब्रांड मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स 12 मई तक विशेष ऑफर लेकर आया है। ग्राहक सोने के आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 25% तक की छूट, प्रीसिया/एरा जड़ित आभूषणों की खरीद पर मेकिंग चार्ज पर 25% की छूट और हीरे के आभूषणों की खरीद पर हीरे के मूल्य पर 25% तक की छूट पा सकते हैं। 

ग्राहक न्यूनतम 10% भुगतान करके आभूषण बुक कर सकते हैं और खरीदारी के समय, बुक की गई दर या प्रचलित दर, जो भी कम हो, पर आभूषण खरीद सकते हैं। इसके साथ ही, ग्राहक एक मुफ्त* चांदी का सिक्का घर ले जा सकते हैं, जो उत्सव को और भी शानदार बना देता है।इस अक्षय तृतीया, समृद्धि और प्रचुरता के दिव्य आशीर्वाद का स्वागत करें। इस धार्मिक अवसर पर, अपने उत्सव को और भी शानदार बनाएं।

टॅग्स :अक्षय तृतीयापूजा पाठ
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठPradosh Vrat: मई के महीने में कब है दूसरा प्रदोष व्रत? जानें तिथि, क्या है पूजा का सही समय

पूजा पाठParshuram Dwadashi 2024: क्यों मनाई जाती है परशुराम द्वादशी, क्या है इसका महत्व, जानें इसकी तिथि और समय

पूजा पाठLord PARSHURAM: भगवान परशुराम ने स्वयं किसी का विध्वंस नहीं किया बल्कि पितृ स्मृतियों के वशीभूत होकर दुष्टों का वध किया

पूजा पाठVaishakha Purnima 2024: कब है वैशाख पूर्णिमा? जानें तिथि और महत्व, ऐसे करें पूजा

पूजा पाठVat Savitri Vrat 2024: इस बार किस दिन रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, जानिए तिथि और महत्व

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठBuddha Purnima 2024: बुद्ध पूर्णिमा कब है, जानिए तिथि, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 20 May 2024: आज का दिन इन 5 राशियों के लिए होगा लकी,धन,नौकरी और व्यापार में होगा आर्थिक लाभ

पूजा पाठआज का पंचांग 20 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठSaptahik Rashifal (20-26 May 2024): इस सप्ताह मेष, मिथुन और धनु राशिवालों को मौज ही मौज, जानिए सभी राशियों की भविष्यवाणी

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 19 May 2024: आज एकादशी पर इन पांच राशिवालों के लिए बन रहा है धन योग, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल