ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को किसने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर! सामने आया सच, BCCI सचिव जय शाह ने पर्दा उठाया

जय शाह ने कहा कि यह निर्णय अजीत अगरकर का था। उन्होंने कहा कि मेरी भूमिका सिर्फ कार्यान्वयन करने की है।और हमें संजू सैमसन जैसे नए खिलाड़ी मिल गए हैं। कोई भी अपरिहार्य नहीं है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 10, 2024 3:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देBCCI का निर्णय जब सामने आया तो सब चौंक गए थेईशान किशन और श्रेयस अय्यर सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट न देने का फैसला किसका थाजय शाह ने कहा कि यह निर्णय अजीत अगरकर का था

नई दिल्ली: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को केंद्रीय अनुबंध के तहत खिलाड़ियों की सूची से हटाने का BCCI का निर्णय जब सामने आया तो सब चौंक गए थे। उस समय माना गया कि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की नाराजगी के कारण दोनों खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला। लेकिन अब ये सामने आ गया है कि आखिर ईशान किशन और श्रेयस अय्यर सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट न देने का फैसला किसका था। इस राज से खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पर्दा उठाया है।

सचिव जय शाह ने खुलासा करते हुए कहा कि यह निर्णय केवल चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने किया था। बीसीसीआई के आदेश के बावजूद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने घरेलू क्रिकेट को तरजीह नहीं दी और रणजी ट्राफी खेलने से आना कानी करते रहे। अय्यर ने तो रणजी के कुछ मैच खेले भी लेकिन ईशान किशन अपने राज्य झारखंड की टीम से नहीं जुड़े। किशन ने वनडे विश्व कप के समापन के बाद लंबी छुट्टी ले ली और आईपीएल तक वापस नहीं लौटे। अय्यर ने सेमीफाइनल और फाइनल सहित कुछ रणजी ट्रॉफी मैचों में मुंबई के लिए खेला। लेकिन वह मुंबई में कोलकाता नाइट राइडर्स के शिविर में गए थे, जब उनके साथी रणजी ट्रॉफी मैच में व्यस्त थे।  जय शाह ने कहा कि यह निर्णय अजीत अगरकर का था। उन्होंने कहा कि मेरी भूमिका सिर्फ कार्यान्वयन करने की है।और हमें संजू सैमसन जैसे नए खिलाड़ी मिल गए हैं। कोई भी अपरिहार्य नहीं है। शाह ने बोर्ड के रुख को दोहराया। बोर्ड का साफ निर्देश है कि भारतीय खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने को प्राथमिकता देनी चाहिए।

इस साल फरवरी में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच से पहले शाह ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किए गए खिलाड़ियों की घोषणा की थी। इसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का नाम नहीं था। शाह ने कहा कि वह टीम के निर्देशों का पालन नहीं करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने के मुख्य चयनकर्ता के फैसले का पूरा समर्थन करेंगे।

जय शाह ने ये भी साफ किया कि एक खिलाड़ी के रूप में कोई भी आईपीएल में खेल सकता है। लेकिन भारतीय टीम में चयन के कुछ पैमाने हैं। टीम इंडिया में आपको खुद को साबित करना होता है। जो ऐसा कर सकता है से सही खिलाड़ी कहा जा सकता है। 

टॅग्स :ईशान किशनश्रेयस अय्यरबीसीसीआईजय शाह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या