लाइव न्यूज़ :

चिप रॉय ने जताई गंभीर चिंता, कहा- "अमेरिकी लोगों पर थोपा जाएगा शरिया कानून", वायरल हुआ वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: May 10, 2024 10:21 AM

अमेरिकी सदन में हाल ही में एक संबोधन के दौरान प्रतिनिधि चिप रॉय (आर-टेक्सास) ने अमेरिकी समाज पर शरिया कानून के संभावित प्रभाव के बारे में अपनी आशंकाएं व्यक्त कीं।

Open in App

वॉशिंगटन: अमेरिकी सदन में हाल ही में एक संबोधन के दौरान प्रतिनिधि चिप रॉय (आर-टेक्सास) ने अमेरिकी समाज पर शरिया कानून के संभावित प्रभाव के बारे में अपनी आशंकाएं व्यक्त कीं। उन्होंने सीमा सुरक्षा और विदेशी सहायता के संबंध में व्यापक चिंताओं को रेखांकित किया, उन्हें शरिया कानून के प्रभाव के बारे में अपनी चिंताओं से जोड़ा।

रॉय ने अमेरिकी जनता पर इसके संभावित थोपे जाने के बारे में अपनी आशंकाओं को उजागर करते हुए कहा, "मुझे शरिया कानून के बारे में कुछ गहरी चिंताएं हैं।" उन्होंने यूनाइटेड किंगडम में बड़े पैमाने पर मुस्लिम अधिग्रहण की तुलना की और उन लोगों की आलोचना की जो इजराइल के विरोधियों का समर्थन करते हैं, विशेष रूप से इंग्लैंड के लीड्स में हाल ही में निर्वाचित परिषद सदस्य मोथिन अली का उल्लेख किया।

रॉय ने यह भी कहा कि उन्हें उन लोगों के बारे में गहरी चिंता है जो इज़राइल का विनाश देखना चाहते हैं, जो 7 अक्टूबर को खुश थे, जो यूनाइटेड किंगडम में चुने गए थे। रॉय ने कहा, "कुछ लोग कह सकते हैं कि हमने इसे अमेरिका में देखा है। हम इसके बारे में क्या करने जा रहे हैं?"

रॉय की टिप्पणी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उनके हालिया पोस्ट को प्रतिबिंबित करती है, जहां उन्होंने एक वीडियो पर प्रतिक्रिया दी थी जिसमें अली को अल्लाहु अकबर के मंत्रों के बीच अपनी चुनावी जीत का जश्न मनाते हुए और गाजा के लिए समर्थन व्यक्त करते हुए दिखाया गया था। वीडियो पर रॉय की प्रतिक्रिया संक्षिप्त लेकिन स्पष्ट थी- "अमेरिका आ रहे हैं।"

अली उस टिप्पणी के लिए निशाने पर हैं जो उन्होंने कथित तौर पर 7 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर की थी, जिस दिन हमास ने इज़राइल पर अपना घातक हमला शुरू किया था, जिसमें कहा गया था कि फिलिस्तीनियों को वापस लड़ने का अधिकार है। 

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, आलोचना के बाद अली ने अपनी टिप्पणियों से हुई किसी भी परेशानी के लिए माफी मांगी, लेकिन चुनाव के बाद अपने वीडियो पर आई नकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए इस्लामोफोबिया को जिम्मेदार ठहराया। 

इस बीच रॉय हाल के सप्ताहों में देशभर में उभर रहे कैंपस विरोध प्रदर्शनों के मुखर विरोधी रहे हैं। उन्होंने तर्क दिया कि पिछले सप्ताह पारित एक सदन विधेयक यहूदी विरोधी भावना को पर्याप्त रूप से संबोधित करने में विफल रहा, आलोचकों द्वारा चिंता बढ़ गई है जो सुझाव देते हैं कि इन विरोध प्रदर्शनों ने इसके बढ़ने में योगदान दिया है।

रॉय ने बिल पर एक बयान में कहा, "केवल शिक्षा विभाग से भेदभाव संबंधी जांचों में यहूदी विरोधी भावना की परिभाषा पर विचार करने के लिए कहना पर्याप्त नहीं है; बल्कि, हमें कथित 'संभ्रांत' संस्थानों को करदाताओं की फंडिंग में कटौती करनी चाहिए जो हमारे बच्चों के दिमाग में जहर भर रहे हैं और इस घृणित व्यवहार का प्रचार कर रहे हैं।"

रॉय आप्रवासियों के लिए दक्षिणी सीमा को बंद करने की वकालत करने वाले कांग्रेस के सबसे मुखर सदस्यों में से एक बनकर उभरे हैं। अपने हालिया भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका में विदेश में जन्मी आबादी ने पश्चिमी मूल्यों के लिए चुनौती पेश की है। 

उन्होंने कहा, "अमेरिका में 51।5 मिलियन लोग विदेश में जन्मे हैं, उनके लगभग 20 [मिलियन] से 25 मिलियन बच्चे हैं। यह हमारी जनसंख्या का लगभग 20 प्रतिशत से अधिक है, यह हमारे देश के इतिहास में सबसे अधिक संख्या है। लोग कहते हैं, 'क्या यह बढ़िया नहीं है?' क्या ऐसा है?"

टॅग्स :अमेरिकाइजराइल
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: बेंजामिन नेतन्याहू और हमास नेताओं के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी करने की मांग, जानें मामला

विश्वEbrahim Raisi Death: क्या ईरान के राष्ट्रपति की हुई हत्या? सोशल मीडिया पर इज़राइल की भूमिका पर संदेह है, अधिकारियों ने स्पष्ट किया

विश्वईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी अमेरिका निर्मित बेल 212 हेलिकॉप्टर पर सवार थे, जानें इसके बारे में

विश्वकहां हैं 11वें पंचेन लामा! अमेरिका ने चीन से किया सवाल, 6 साल की उम्र हुआ था अपहरण, 27 साल से लापता हैं

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद

विश्व अधिक खबरें

विश्वनेपाल के प्रधानमंत्री 'प्रचंड' ने जीता संसदीय विश्वास मत , 18 महीने में चौथी बार हुआ ऐसा

विश्वSouth African Parliamentary Elections: पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को झटका, संसदीय चुनाव में खड़े होने की इजाजत नहीं, कोर्ट ने कसी नकेल

विश्वTaiwan new President: ताइवान राष्ट्रपति लाई चिंग ते ने शपथ ली, पहले भाषण में चीन से कहा-सैन्य धमकी मत दो...

विश्वEbrahim Raisi dead: कौन होगा ईरान का अगला राष्ट्रपति? क्या कहता है देश का संविधान? जानें कौन हैं मोहम्मद मोखबर?

विश्वEbrahim Raisi Death: कौन थे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी? इजराइल पर हमला करने का किया था समर्थन