लाइव न्यूज़ :

Siddhartha Mohanty: एलआईसी ने सिद्धार्थ मोहंती को अपना पहला सीईओ घोषित किया

By रुस्तम राणा | Published: April 28, 2023 8:35 PM

सिद्धार्थ मोहंती 1985 में एलआईसी में एक सीधी भर्ती अधिकारी के रूप में अपना करियर शुरू किया और रैंक के माध्यम से शीर्ष स्थान तक पहुंचे।

Open in App
ठळक मुद्देसरकार ने सिद्धार्थ मोहंती को जून 2024 से जून 2025 तक की अवधि के लिए एलआईसी के पहले मुख्य कार्यकारी के रूप में नामित कियामोहंती मार्च से निगम के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थेउन्होंने 1985 में एलआईसी में एक सीधी भर्ती अधिकारी के रूप में अपना करियर शुरू किया

मुंबई: सरकार ने सिद्धार्थ मोहंती को जून 2024 से जून 2025 तक की अवधि के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के पहले मुख्य कार्यकारी के रूप में नामित किया है। वह मार्च से निगम के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे, लेकिन देश के सबसे बड़े बीमाकर्ता ने अन्य सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाले निगमों के साथ संरेखित करने के लिए अध्यक्ष पद को चरणबद्ध करने का निर्णय लिया। बता दें कि सरकार द्वारा 3.5% ब्याज बेचने पर सहमती के बाद मई में LIC ने भारत में अब तक के सबसे बड़े आईपीओ की पेशकश की।

मोहंती एलआईसी के चार प्रबंध निदेशकों में से एक थे, जब बीमा कंपनी ने अपना आईपीओ लॉन्च किया था। उन्होंने 1985 में एलआईसी में एक सीधी भर्ती अधिकारी के रूप में अपना करियर शुरू किया और रैंक के माध्यम से शीर्ष स्थान तक पहुंचे। यदि उनके क्वालिफिकेशन की बात करें तो मोहंती के पास राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री और कानून में डिग्री है। इसके अलावा उनके पास व्यवसाय प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिग्री भी है और वह भारतीय बीमा संस्थान से लाइसेंसधारी हैं।

मोहंती कार्य क्षेत्रों में विपणन, मानव संबंध, निवेश और कानूनी क्षेत्र शामिल हैं। वित्तीय सेवा संस्थान ब्यूरो (FSIB) ने अध्यक्ष पद के लिए सिद्धार्थ मोहंती के नाम की सिफारिश की। एलआईसी अध्यक्ष के रूप में मोहंती की नियुक्ति के बारे में निर्णय पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा लिया गया था।

टॅग्स :एलआईसीLIC IPOबीमा
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारMarket Capitalization: 68417 करोड़ रुपये घटा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, एलआईसी, इन्फोसिस, आईटीसी और हिंदुस्तान यूनिलीवर को बड़ा झटका, यहां देखें आंकड़े

स्वास्थ्यअब 65 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति भी खरीद सकेंगे स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी, IRDAI ने नियमों में बदलाव किया

कारोबारLIC को अडानी ग्रुप की 7 कंपनियों से हुआ इतने फीसद का लाभ

कारोबारShare Market: HDFC, LIC की मार्केट वैल्यू में हुआ इजाफा, रिलायंस इंडस्ट्री को लगा जोर का झटका, टॉप 10 में 4 कंपनियों का कुल मूल्य यहां देखें

कारोबारLife Insurance Corporation of India: एलआईसी ब्रांड मूल्य 9.8 अरब अमेरिकी डॉलर, देखें टॉप लिस्ट

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारGovernment Jobs 2024: आईटी और अन्य भूमिकाओं के लिए 12,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की प्रक्रिया में है एसबीआई

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

कारोबारBYJU'S COURSE: बायजू पाठ्यक्रम सदस्यता शुल्क में कटौती, 12000 रुपये पर उपलब्ध, जानें क्लासेस और ट्यूशन फीस क्या

कारोबारStock Market Today: सेंसेक्स ने लगाई डुबकी 1,062 अंक फिसला, निफ्टी 22,000 अंक से नीचे

कारोबारGold Price Today 9 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें अपने शहर का सोने का भाव