लाइव न्यूज़ :

Coronavirus News: ब्रिटेन में कोरोना मरीजों को हॉस्पिटल से होटलों में किया जाएगा शिफ्ट

By संदीप दाहिमा | Published: January 14, 2021 4:21 PM

Open in App
1 / 12
कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को संक्रमित कर दिया है। कई उन्नत देश कोरोना के शिकार हो गए हैं, जिससे कई स्थानों पर गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। कुछ देशों ने एक बार फिर लॉकडाउन की घोषणा की है।
2 / 12
दुनिया भर में कोरोना के रोगियों की संख्या 9 करोड़ को पार कर चुकी है और लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य प्रणाली पर तनाव दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, इंग्लैंड में कोरोनावायरस की संख्या तेजी से बढ़ रही है।
3 / 12
देश भर के विभिन्न अस्पतालों में मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना रोगियों की सेवा करते हुए अस्पतालों पर तनाव कम करने के लिए, सरकार अब कोरोना रोगियों को अस्पतालों से बड़े होटलों में ले जाने पर विचार कर रही है।
4 / 12
स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने बुधवार को यह घोषणा की। सरकार राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणाली पर तनाव को कम करने के लिए नए विकल्पों पर विचार कर रही है। हैनकॉक ने कहा कि वह एक होटल में रोगियों को स्थानांतरित करने के विकल्प पर भी विचार कर रहे हैं।
5 / 12
हैनकॉक ने यह भी स्पष्ट किया कि स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर तनाव को कम करने के लिए चुना गया कोई भी विकल्प केवल तभी माना जाएगा जब वह रोगियों के लिए चिकित्सकीय रूप से लाभकारी हो।
6 / 12
कुछ मरीज़ अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में नहीं हैं। इसका मतलब है कि ऐसे मरीजों को लगातार अस्पताल के बिस्तर पर लेटने की ज़रूरत नहीं है।
7 / 12
कोरोना की वजह से ब्रिटेन में स्वास्थ्य सेवा की स्थिति बहुत चिंताजनक है। कोरोना में 83,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।
8 / 12
कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पतालों में बेड कम हो रहे हैं। इंग्लैंड के अस्पतालों में वर्तमान में अप्रैल की तुलना में 55 प्रतिशत अधिक कोरोना के मरीज भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है।
9 / 12
ब्रिटेन में कोरोना पीड़ितों की संख्या आसमान छू गई है क्योंकि दिसंबर में कोरोना नियमों में ढील दी गई थी।
10 / 12
सबसे खराब स्थिति फरवरी में होने की संभावना है। ऐसी आशंका है कि फरवरी में कोरोना कई लोगों की जान ले सकता है। एक हिंदी वेबसाइट ने इस बारे में सूचना दी है।
11 / 12
दुनिया भर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 92,778,983 तक पहुंच गई है। अब तक 1,986,903 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
12 / 12
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सावधानियां बरती जा रही हैं।
टॅग्स :कोरोना वायरसब्रिटेनकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्स
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यविशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अगली महामारी कभी भी आ सकती है, रिपोर्ट का दावा

स्वास्थ्यCorona Havoc-lockdown 24 March 2020: 24 मार्च की तारीख इतिहास में दर्ज, कोरोना कहर के कारण देशभर में लॉकडाउन, जानें ब्योरा

भारतब्लॉग: नए मुक्त व्यापार समझौते की है बड़ी अहमियत

विश्वब्रिटेन ने लॉन्च किया देश का पहला 'ड्रैगनफायर', 1 किलोमीटर दूर सिक्के को भी नेस्तनाबूद करने में सक्षम

विश्वब्लॉग: संयुक्त राष्ट्र के बारे में भारत की चिंता जायज

विश्व अधिक खबरें

विश्वNarendra Modi: भारत का चेहरा बन गए हैं पीएम मोदी, अमेरिका सांसद ब्रैड शरमन ने कहा- द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत होते देखा

विश्वHong Kong Residential Building Fire: पांच लोगों की मौत और 27 घायल, हांगकांग की बड़ी इमारत में भीषण आग

विश्वIreland Simon Harris: 37 साल की उम्र में पीएम, साइमन हैरिस ने रचा इतिहास, लियो वराडकर की जगह ली, पीएम मोदी ने दी बधाई

विश्व2024 में भयावह!, अमेरिका में 11 भारतीय छात्रों की हत्या या रहस्यमय तरीके से मौत, देखें पूरी लिस्ट

विश्वIsrael–Hamas war: हमास ने माना- '40 बंधक अब जिंदा नहीं', संघर्ष विराम के लिए लिए जारी कोशिशों के बीच आई रिपोर्ट में दावा