लाइव न्यूज़ :

Bomb Threat: दिल्ली के 60 से ज्यादा स्कूल बंद, बम की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, तलाश जारी

By अंजली चौहान | Published: May 01, 2024 11:40 AM

Delhi Schools  Bomb Threat:एक स्कूल परीक्षा आयोजित कर रहा था और तलाशी अभियान शुरू होने के कारण इसे बीच में ही रोकना पड़ा।

Open in App

Delhi Schools  Bomb Threat: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। बुधवार को दिल्ली के अलग-अलग स्कूलों में ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। सुबह के समय इस धमकी के आने के बाद पुलिस ने फौरन स्कूलों से बच्चों को निकाल दिया। 

गौरतलब है कि चाणक्यपुरी में संस्कृति स्कूल, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल और द्वारका में दिल्ली पब्लिक स्कूल उन पहले स्कूलों में से थे, जिन्हें आज सुबह-सुबह धमकी मिली। तब से, लगभग 60 अन्य स्कूलों को भी इसी तरह के मेल मिले हैं, जिसमें दावा किया गया है कि परिसर में विस्फोटक हैं। इन सभी स्कूलों को आज बंद कर दिया गया है और परिसर को खाली कराकर गहन जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर गहन तलाशी अभियान चला रहे हैं। हालांकि, खोजी टीमों को अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। एनडीटीवी के अनुसार, दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, हम वहां सभी उचित कदम उठा रहे हैं। मैं अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं, क्योंकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल का आईपी एड्रेस पता करने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि ईमेल किसने और कहां से भेजा है।

पुलिस ने कहा, "यह एक शरारत है, दहशत फैलाने के लिए इतने बड़े पैमाने पर सभी स्कूलों को एक मेल भेजा गया है। साइबर सेल यूनिट भी ईमेल और आईपी एड्रेस का पता लगाने की कोशिश कर रही है।"

बताया जा रहा है कि जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली उनमें से एक मदर मैरी स्कूल में आज परीक्षा का आयोजन किया गया था लेकिन धमकी भरे मेल के आने के बाद परीक्षा रोक दी गई और स्कूल खाली करा लिया गया।

बम खोजी टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों को स्कूलों में भेजा गया है। कुछ स्कूलों, जिन्हें कोई धमकी नहीं मिली है, ने भी एहतियात के तौर पर छात्रों को जल्दी घर भेज दिया है।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। उन्होंने कहा, "आज सुबह कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। छात्रों को बाहर निकाल लिया गया है और दिल्ली पुलिस उन परिसरों की तलाशी ले रही है। अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ भी नहीं मिला है। हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं।" आतिशी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि माता-पिता और नागरिक घबराएं नहीं। स्कूल अधिकारी जहां भी जरूरत होगी, माता-पिता के संपर्क में रहेंगे।

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने पोस्ट के जरिए कहा, दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी लगती हैं।

टॅग्स :दिल्ली पुलिसदिल्लीSchool Educationआम आदमी पार्टीAam Aadmi Party (AAP)
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "अभी तो आप 'मोदीजी' नहीं बने हैं और इतना अहंकार?", अरविंद केजरीवाल ने आरोपों में घेरा अमित शाह को

ज़रा हटकेWatch: कार चालक की करतूत, सड़क पर सो रहे कुत्ते पर चढ़ाई गाड़ी; जानवर को कुचलकर आरोपी फरार

भारतस्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ले गई मुंबई, उस जगह ले जाएगी जहां फोन फॉर्मेट किया था

क्राइम अलर्टTamil Nadu Murder: दिनदहाड़े शख्स की चाकू मारकर हत्या, बीच सड़क पर गिरोह ने बनाया निशाना; लाइव मर्डर कैमरे में कैद

क्राइम अलर्टRajgarh Crime Case: खिलचीपुर से विधायक हजारीलाल दांगी के 21 वर्षीय पोते विकास ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान, आत्महत्या से पहले एक पत्र छोड़ा, पढ़िए

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "संबित पात्रा को ठीक से खाना चाहिए, चुनाव से तीन दिन पहले उन्हें बेहोश नहीं होना चाहिए", बीजेडी नेता पांडियन ने 'भगवान जगन्नाथ विवाद' में भाजपा नेता के उपवास पर किया कटाक्ष

भारतRanchi MP-MLA Court: राहुल गांधी को समन, हाजिर होने का आदेश, आखिर क्या है मामला

भारतMaharashtra HSC 12th Result 2024 Live Updates: कोंकण मंडल में सबसे ज्यादा 97.51 प्रतिशत, मुंबई में सबसे कम 91.95 प्रतिशत छात्र पास, देखें जोनवार लिस्ट

भारतIndian Army 'Udbhav' Project: आखिर क्या है ‘उद्भव’ परियोजना, भारतीय सेना कर रही है काम, जानें इसके बारे में

भारतPM Modi In Bihar: आरक्षण को लेकर झूठ बोलने का अभियान, मोतिहारी और महाराजगंज में कांग्रेस और राजद पर बरसे पीएम मोदी, डीएमके के लोग ने बिहार को गाली दी, देखें वीडियो