T20 World Cup India Squad: 'केएल राहुल को टीम में होना चाहिए था', अभिनेता रितेश देशमुख का आया पोस्ट

T20 World Cup India Squad: केएल राहुल की कप्तानी में आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आईपीएल 2024 में टीम 10 मैच में छह जीत के साथ तीसरे पायदान पर है।

By धीरज मिश्रा | Published: May 01, 2024 12:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेएल राहुल को टी-20 विश्व कप में जगह नहीं मिली हैफिल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा, उन्हें टीम में होना चाहिए थालखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल में छह जीत के साथ तीसरे पायदान पर है

T20 World Cup India Squad: केएल राहुल की कप्तानी में आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आईपीएल 2024 में टीम 10 मैच में छह जीत के साथ तीसरे पायदान पर है। आईपीएल में टीम के अच्छे प्रदर्शन और राहुल की अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद भी उन्हें जून में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप में जगह नहीं मिली है।

केएल राहुल को बीसीसीआई ने बाहर का रास्ता दिखाया है। वहीं, टीम में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान 30 मई को किया गया। इधर, राहुल को टीम में जगह नहीं मिलने से फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख निराश हैं। उन्होंने अपनी निराशा एक्स पर पोस्ट कर निकाली है। रितेश ने लिखा कि केएल राहुल को टी-20 विश्व कप टीम में होना चाहिए था। रितेश के इस पोस्ट पर कई प्रतिक्रिया भी मिली हैं। रितेश के पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि बिल्कुल नहीं, ऋषभ पंत और संजू सैमसन इसके सबसे ज्यादा हकदार हैं। दूसरे ने लिखा कि मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन

केएल राहुल को बीते साल विश्व कप (50 ओवर) में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया था। राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं, राहुल ने मौजूदा आईपीएल सीज़न में अच्छा प्रदर्शन किया है। 10 मैचों में कर्नाटक के खिलाड़ी ने 40.60 की औसत से 406 रन बनाए हैं, जिसमें 142.95 की स्ट्राइक रेट और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इस आईपीएल सीज़न में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 82 रन है। हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने मौजूदा आईपीएल संस्करण में अपने प्रदर्शन के दम पर आखिर उन्हें विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ में पीछे छोड़ दिया।

सैमसन इस आईपीएल में रॉयल्स का नेतृत्व कर रहे हैं और 77.00 की औसत और 161.08 की स्ट्राइक रेट से 385 रन बना चुके हैं। इस आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 82 रन है।दूसरी ओर पंत इस सीज़न में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने 44.22 की औसत और 158.56 की स्ट्राइक रेट से 398 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम तीन अर्धशतक हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 88 है।

टॅग्स :आईपीएल 2024केएल राहुलसंजू सैमसनऋषभ पंतरितेश देशमुखटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या