लाइव न्यूज़ :

Delhi Rain: दिल्ली में भारी बारिश और आंधी से कई मकान ढहे, आठ लोग घायल

By संदीप दाहिमा | Published: May 23, 2022 4:44 PM

Open in App
1 / 5
दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सोमवार सुबह भारी बारिश और आंधी के कारण कई मकान ढह गए, जिससे आठ लोग मामूली रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शहर के ज्वालापुरी, गोकलपुरी, शंकर रोड और मोती नगर इलाकों से मकान ढहने की सूचना मिली है। राजधानी के कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए और आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न हिस्सों में ट्रैफिक जाम की सूचना मिली।
2 / 5
दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पश्चिमी दिल्ली के ज्वालापुरी में एक मकान के गिरने से तीन लोगों को मामूली चोट लगी, जिनका संजय गांधी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ज्वालापुरी में मकान ढहने की सूचना सुबह पांच बजकर 51 मिनट पर मिली, जिसके बाद दो दमकल गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना की गईं। इसी से संबंधित एक अन्य घटना में उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकलपुरी में एक मकान ढह गया, जिसके बाद दो दमकल वाहनों को घटनास्थल के लिये रवाना किया गया। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।
3 / 5
उन्होंने कहा कि इसके बाद पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में सुबह करीब छह बजकर 36 मिनट पर एक मकान ढहने की सूचना मिली, जहां बचाव कार्य के लिए दो वाहनों को भेजा गया। उन्होंने बताया कि मोती नगर में तीन लोगों को चोटें आईं और उन्हें आचार्य भिक्षु अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। उन्होंने बताया कि मध्य दिल्ली के शंकर रोड इलाके से सुबह 6:28 बजे एक और मकान ढहने की सूचना मिली और दमकल विभाग की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।
4 / 5
गर्ग ने कहा, ‘‘यहां दो लोगों को मामूली चोट आई और उन्हें इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी आठ घायलों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। गरज के साथ बिजली कड़कने और बारिश के कारण सोमवार को तापमान में भारी गिरावट आई। सुबह पांच बजकर 40 मिनट से सात बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से घटकर 18 डिग्री सेल्सियस रह गया।
5 / 5
सोमवार की सुबह आंधी और बारिश के कारण पारा लुढ़कने से दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली। सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह साढ़े आठ बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पुलिस ने बताया कि आंधी के बाद पेड़ों के उखड़ने के संबंध में 62 पीसीआर कॉल आए। पुलिस ने कहा कि आंधी के कारण पेड़ उखड़ने से सड़क किनारे खड़े आठ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने कहा कि पेड़ गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ है।
टॅग्स :मौसमदिल्ली
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWeather Updates: दिल्ली समेत इन राज्यों में कोहरे से विजिबिलिटी जीरो, अगले कई दिनों तक शीतलहर के कारण ट्रेनें प्रभावित

भारतअरविंद केजरीवाल की विपश्यना से वापसी, 3 जनवरी को ईडी के सामने है पेशी

भारतSocial media: चुनौतियों के बावजूद सोशल मीडिया से बेहतरी की उम्मीद 

भारतQatar court News: भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को सुनाई गई मौत की सजा कम, कतर मामले से नजर आ रहा है दुनिया में भारत का प्रभाव

भारतWeather Today: दिल्ली में घने कोहरे के साथ पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अगले दो दिनों तक उत्तर भारत में रहेगा सर्दी सितम

भारत अधिक खबरें

भारतIAS Transfer In MP: MP में साल के आखिरी दिन बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 10 IAS के तबादले, CM के गृह जिले के कलेक्टर-निगमायुक्त को हटाया

भारतजानिए एमपी के डॉ. मोहन सरकार के किस मंत्री के पास कौन सा विभाग

भारतजानिए एमपी के Dr.Mohan सरकार में कौन कितना ‘पावरफुल’ मंत्री

भारतभारतीय नौसेना ने अरब सागर युद्धपोत तैनात किए, अदन की खाड़ी में निगरानी बढ़ाई

भारतप्रधानमंत्री मोदी 12 जनवरी को ‘मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक’ का करेंगे उद्घाटन, मुख्यमंत्री शिंदे ने दी जानकारी