Kolkata Knight Riders Delhi Capitals: नंबर-2 के लिए श्रेयस अय्यर से भिड़ेंगे ऋषभ पंत, जानिए प्वाइंट टेबल का हाल

Kolkata Knight Riders Delhi Capitals: कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल का 47वां मैच खेला जाएगा।

By धीरज मिश्रा | Published: April 29, 2024 4:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल का 47वां मैच खेला जाएगादिल्ली कैपिटल्स के पास आज प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर आने का मौका हैप्वाइंट टेबल पर राजस्थान रॉयल्स पहले पायदान पर है

Kolkata Knight Riders Delhi Capitals:  कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल का 47वां मैच खेला जाएगा। आईपीएल की प्ले ऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 8 मैच खेले। जिसमें 5 जीते और तीन हारे। प्वाइंट टेबल में 10 अंकों के साथ किंग खान की टीम दूसरे नंबर पर काबिज है। टीम का रनरेट भी काफी अच्छा है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के पास आज प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर आने का मौका है। अगर दिल्ली कैपिटल्स कोलकाता नाइट राइडर्स को हराती है तो दिल्ली के 12 अंक हो जाएंगे।

इसी के साथ प्वाइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर बनी हुई कोलकाता की टीम तीसरे नंबर पर खिसक जाएगी। दूसरे नंबर पर कब्जा दिल्ली की टीम का हो जाएगा। दिल्ली ने आईपीएल में 10 मैच खेले। जिसमें पांच जीते और पांच हारे। दिल्ली कैपिटल्स बीते कुछ मैच में गजब का प्रदर्शन कर रही है, साथ ही इस साल जुड़े नए विदेश खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों की नींद उड़ा रहे हैं।

बताते चले कि आईपीएल सीजन का आधा सफर पूरा हो चुका है। सभी टीमों ने करीब 10 मैच खेल लिए हैं। आईपीएल के प्वाइंट टेबल के अनुसार, ऊपर की चार टीम सेमिफाइनल का मुकाबला खेलेंगी। एक मैच एलिमिनेटर का खेला जाएगा। फिलहाल, प्ले ऑफ जाने वाली पहली टीम राजस्थान रॉयल्स बन गई है। 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया/लिजाद विलियम्स, खलील अहमद, मुकेश कुमार। इम्पैक्ट प्लेयर: रसिख सलाम।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, फिल साल्ट, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, हर्षित राणा, दुष्मंता चमीरा/मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती। इम्पैक्ट प्लेयर: वैभव अरोड़ा।

टॅग्स :आईपीएल 2024कोलकाता नाइट राइडर्सदिल्ली कैपिटल्सऋषभ पंतश्रेयस अय्यरश्रेयस गोपालआंद्रे रसेलकुलदीप यादव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या