लाइव न्यूज़ :

Google layoffs: गूगल ने एकाएक बिना बताए अचानक Python टीम को बाहर का रास्ता दिखाया, पढ़े पूरी रिपोर्ट

By आकाश चौरसिया | Published: April 29, 2024 4:50 PM

रिपोर्ट से पता चलता है कि गूगल जर्मनी के म्यूनिख में नए सिरे से एक नई टीम बना रहा है। कथित तौर पर यूएस पायथन टीम में 10 से कम सदस्य हैं जो Google में पायथन पारिस्थितिकी तंत्र के एक बड़े हिस्से की देखरेख के लिए जिम्मेदार थे।

Open in App
ठळक मुद्देगूगल ने Python टीम को दिखाया बाहर का रास्ताअब उठने लगे सवालआखिर क्यों इतनी जल्दी में कर्मियों को किया बाहर

नई दिल्ली:गूगल पिछले कई हफ्तों से कर्मियों की छंटनी कर रही है। एक नई रिपोर्ट के द्वारा पता चला है कि गूगल सीईओ सुंदर पिचई ने कंपनी से पायथन टीम को सस्ते लेबर के कारण सीधे बाहर का रास्ता दिखा दिया। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल का मानना है कि यूएस से बाहर के लोगों को कंपनी कम पैसे में हायर करेगी। 

मेस्टोडोन सोशल मीडिया पोस्ट के अनसुार पता चलता है कि गूगल पायथन टीम से बाहर किए गए एक कर्मी ने अपना गुस्सा और दुख जाहिर किया और कहा कि 20 सालों में कैंसर होने पर भी उन्होंने यहां अब तक का सबसे अच्छा काम किया।

एक और गूगल कर्मी ने लिखकर बताया कि यह बहुत कठिन दिन था, जब आपके साथ काम करे लोग, यहां तक कि मैनेजर को कंपनी अचानक से निकाल दिया जाता है। उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को घटा दिया जाता है और बताया जाता है कि आपकी जगह किसी और को लाया जाएगा। लोग बताते हैं कि इस रोल के लिए दूसरे देशों से लोगों की भर्ती गूगल करने जा रही है।

रिपोर्ट से पता चलता है कि गूगल जर्मनी के म्यूनिख में नए सिरे से एक नई टीम बना रहा है। कथित तौर पर यूएस पायथन टीम में 10 से कम सदस्य हैं जो Google में पायथन पारिस्थितिकी तंत्र के एक बड़े हिस्से की देखरेख के लिए जिम्मेदार थे। उनके काम में Google पर Python का एक स्थिर संस्करण बनाए रखना, हजारों तृतीय-पक्ष पैकेजों को अपडेट करना और एक टाइपचेकर विकसित करना शामिल था।

अनजान लोगों के लिए, बिजनेस इनसाइडर ने हाल ही में खुलासा किया था कि Google ने अपने रियल एस्टेट और वित्त विभागों में नौकरियों में कटौती की है। प्रभावित वित्त टीमों में Google का खजाना, व्यावसायिक सेवाएं और राजस्व नकद संचालन शामिल हैं। गूगल के वित्त प्रमुख रूथ पोराट ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर कहा कि पुनर्गठन में बैंगलोर, मैक्सिको सिटी और डबलिन में विकास का विस्तार शामिल है।

टॅग्स :गूगलगूगल क्रोमसुंदर पिचाई
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारApple itunes और क्रोम यूजर्स को सरकार की सख्त चेतावनी, भूल के भी न करें ये गलती

कारोबारGoogle Wallet app launched in India: गूगल वॉलेट ऐप भारत में लॉन्च, क्या है और यह Google Pay से कैसे अलग है?, यहां जानें विस्तार से...

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

भारतFact Check: लोकसभा चुनाव में कई खबर फर्जी!, बंगाल में बांटी जा रही हैं नकली उंगलियां?, आखिर क्या है सच्चाई

कारोबारGoogle: भारत और मेक्सिको में नौकरियां ट्रांसफर करने के लिए गूगल ने 200 'कोर' टीम कर्मचारियों को किया बर्खास्त

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारSBI FD rate hike: बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की नई दरें जारी की, यहां देखिए क्या है स्लैब

कारोबारSEBI KYC: केवाईसी सत्यापन आसान, सेबी ने इसे सरल बनाया, जानें क्या है बदलाव, राशन कार्ड, बिजली बिल और आधार कार्ड में ऐसे करें प्रोसेस 

कारोबारGirls in ICT India-2024: अगर वर्ल्ड लीडर पर उभरना है तो लड़कियों को आगे लाइये, ईशा अंबानी ने कहा-टेक्नोलॉजी में हो बराबर हक मिले...

कारोबारपरेशान करने वाली कॉल्स को अलविदा! केंद्र नई गाइडलाइंस कर रहा तैयार, अब इन्हें भरना होगा तगड़ा जुर्माना

कारोबारUTS Mobile App: लो जी एक और खुशखबरी!, कहीं जाना हो तो टिकट किधर से करें बुक, साधारण श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत, जानें फायदा