Weather Today: दिल्ली में घने कोहरे के साथ पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अगले दो दिनों तक उत्तर भारत में रहेगा सर्दी सितम

By अंजली चौहान | Published: December 30, 2023 07:04 AM2023-12-30T07:04:33+5:302023-12-30T07:04:41+5:30

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ समेत उत्तर पश्चिम भारत में घना कोहरा और ठंडे दिन की स्थिति जारी रहेगी। यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में नए साल के दिन हल्की बारिश हो सकती है।

Weather Today There will be severe cold with dense fog in Delhi cold will prevail in North India for the next two days | Weather Today: दिल्ली में घने कोहरे के साथ पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अगले दो दिनों तक उत्तर भारत में रहेगा सर्दी सितम

Weather Today: दिल्ली में घने कोहरे के साथ पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अगले दो दिनों तक उत्तर भारत में रहेगा सर्दी सितम

Weather Today: सर्दियों की शुरुआत के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। पूरे उत्तर भारत में सर्दी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ सहित उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा और ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

इससे पहले बीते शुक्रवार का दिन सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। दिल्ली का अधिकतम तापमान शुक्रवार को 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया, क्योंकि कोहरे के कारण दोपहर में कुछ घंटों के लिए सूरज की रोशनी नहीं निकली। 

हालांकि, दो दिनों की कड़ाके की ठंड के बाद, रविवार के बाद क्षेत्र में कोहरा धीरे-धीरे कम हो सकता है लेकिन अगले पांच दिनों (3 जनवरी तक) के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखा जा सकता है।

मौसम विभाग ने यह भी अनुमान लगाया है कि यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में नए साल की शुरुआत हल्की बारिश के साथ होने की संभावना है। सोमवार को तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में भी बारिश हो सकती है। आईएमडी का कहना है कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में शनिवार को हल्की बारिश और बर्फबारी होगी। 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आईएमडी ने कहा कि ऐसी मौसम की स्थिति कुछ क्षेत्रों में कुछ हवाई अड्डों, राजमार्गों और रेलवे मार्गों को प्रभावित कर सकती है। उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने के अलावा, सप्ताहांत में बहुत घने कोहरे की स्थिति बिहार, एमपी, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा को प्रभावित कर सकती है।

मौसम विभाग ने बहुत घने कोहरे वाले रेलवे मार्गों  "बिजली लाइनों के ट्रिपिंग" की संभावना के बारे में चेतावनी दी है। 4-10 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, एमपी, राजस्थान, बिहार और झारखंड के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 8-12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

इसमें कहा गया है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, यूपी, बिहार और झारखंड के कई हिस्सों में ये सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर है।

Web Title: Weather Today There will be severe cold with dense fog in Delhi cold will prevail in North India for the next two days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे