लाइव न्यूज़ :

Bajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

By रुस्तम राणा | Published: April 29, 2024 6:22 PM

Bajaj Pulsar 400 Launch: ऐसा लगता है कि डिज़ाइन बजाज के डोमिनार 400 से प्रेरित है, जिसका मतलब स्प्लिट रिवर्स एलसीडी डिस्प्ले या संभवतः अधिक उन्नत फुल-कलर स्क्रीन हो सकता है।

Open in App
ठळक मुद्दे3 मई, 2024 को लॉन्च हो रही है प्रीमियर बाइक 'बजाज पल्सर 400'प्रत्येक तरफ ट्विन डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट सेटअप की सुविधा हो सकती हैऐसा लगता है कि डिज़ाइन बजाज के डोमिनार 400 से प्रेरित है

नई दिल्ली: 3 मई, 2024 को लॉन्च होने से पहले, आगामी बजाज पल्सर 400 ने काफी चर्चा पैदा कर दी है, इसके डिजाइन और फीचर्स के बारे में नई जानकारी सामने आ रही है। अपनी अपेक्षित सामर्थ्य के बावजूद, पल्सर 400 सुविधाओं का एक व्यापक सूट देने के लिए तैयार है, जो अपने सेगमेंट में उल्लेखनीय प्रभाव डालने का वादा करता है। इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता @v12allies ने पल्सर 400 के नए लुक के बारे में जानकारी साझा की, जिसमें एक मजबूत परिधि फ्रेम के साथ एक नया फ्रंट एंड और ईंधन टैंक का खुलासा किया गया।

मोटरसाइकिल में प्रत्येक तरफ ट्विन डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट सेटअप की सुविधा हो सकती है, जैसा कि V12Allies.in के एक इंस्टाग्राम पोस्ट से पता चलता है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की भी अफवाहें हैं, जिसमें संभावित रूप से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी शामिल है।

ऐसा लगता है कि डिज़ाइन बजाज के डोमिनार 400 से प्रेरित है, जिसका मतलब स्प्लिट रिवर्स एलसीडी डिस्प्ले या संभवतः अधिक उन्नत फुल-कलर स्क्रीन हो सकता है। पल्सर 400 में डोमिनार 400 वाला ही इंजन होने की संभावना है, जो केटीएम 390 ड्यूक के इंजन ब्लॉक पर आधारित है और अपने विश्वसनीय प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। 39 बीएचपी और 35 एनएम टॉर्क का अपेक्षित आउटपुट शक्ति और चपलता के संतुलन का सुझाव देता है, जिसका उद्देश्य इसे ट्रायम्फ स्पीड 400, केटीएम 390 ड्यूक और बीएमडब्ल्यू जी310आर जैसे प्रतिद्वंद्वियों से अलग करना है।

बेहतर गति और हैंडलिंग के लिए, बजाज पल्सर 400 के चौड़े रियर टायर और आगे और पीछे दोनों तरफ 17-इंच के पहियों के साथ आने की उम्मीद है। सुरक्षा सुविधाओं में मानक डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और एक मोनोशॉक सस्पेंशन सिस्टम शामिल हो सकता है।

V12Allies.in के इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, पल्सर 400 को लेकर प्रतिक्रियाएं मिली-जुली हैं। जबकि कुछ उपयोगकर्ताओं को लगता है कि बाइक अपने अपेक्षित मूल्य बिंदु पर महत्वपूर्ण उन्नयन की पेशकश नहीं करती है, दूसरों का मानना ​​है कि इसका बोल्ड डिज़ाइन और विशेषताएं इसे अपने बाजार खंड में एक मजबूत दावेदार बनाती हैं। 

टॅग्स :बजाजऑटो एक्सपो 2020
Open in App

संबंधित खबरें

भारत"मैंने तो आज तक गाड़ी क्या साइकिल भी नहीं खरीदी...", ऑटो दिग्गजों के सामने PM मोदी ने क्यों कही ये बात? जानें यहां

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

कारोबारBajaj Auto Limited: जून तक 10000 चेतक का उत्पादन, 150 अधिकृत शोरूम खोलने की योजना, हजारों नई नौकरी, वाहन कंपनी बजाज ऑटो लिमिटेड ने की बड़ी घोषणा

कारोबारAuto Expo 2023: इंडस्ट्री के लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों को नियुक्त करने की उम्मीद करता है ASDC

कारोबारAuto Expo 2023: टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ईवी में किए बदलाव, शुरुआती कीमत अब 14.49 लाख रुपये, जानें फीचर

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे