ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पीसीबी ने लाहौर, कराची, रावलपिंडी को वेन्यू के रूप में अंतिम रूप दिया

ICC Champions Trophy 2025 Venues: भारत की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये ‘हाइब्रिड मॉडल’ की अटकलों के बीच पीसीबी ने कहा है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2024 5:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के लिये कराची, लाहौर और रावलपिंडी को चुना‘हाइब्रिड मॉडल’ की अटकलों के बीच पीसीबी ने कहा है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही होगापिछली बार इंग्लैंड में 2017 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी मार्च में हो सकती है

ICC Champions Trophy 2025:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के लिये कराची, लाहौर और रावलपिंडी को चुना है। भारत की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये ‘हाइब्रिड मॉडल’ की अटकलों के बीच पीसीबी ने कहा है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही होगा। पिछली बार इंग्लैंड में 2017 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी मार्च में हो सकती है। भारत ने अभी तक अपनी भागीदारी की पुष्टि नहीं की है और ऐसी अटकलें हैं कि आईसीसी हाइब्रिड मॉडल का उपयोग करके भारत के मैच तटस्थ स्थान पर करा सकता है, अगर भारतीय टीम को सरकार से यात्रा की मंजूरी नहीं मिलती है तो। 

आईसीसी ने साफ तौर पर कहा है कि वह किसी सदस्य देश को उसकी सरकारी नीति का उल्लंघन करने को नहीं कहेगा। पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा ,‘‘ हमने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के मैचों के लिये शेड्यूल भेज दिया है। आईसीसी के सुरक्षा दल से बैठक अच्छी रही। उन्होंने इंतजामात का जायजा लिया और हमने भी उन्हें सारी जानकारी दी।’’ पिछले साल एशिया कप का आयोजन भी हाइब्रिड मॉडल पर किया गया था। भारत के मैच श्रीलंका में कराये गए थे जबकि टूर्नामेंट का आधिकारिक मेजबान पाकिस्तान था।

इनपुट - भाषा

टॅग्स :चैंपियंस ट्रॉफीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डPCB

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या