लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "बीजेपी ने पक्का किया कि जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर फरार हो जाएं", प्रियांक खड़गे ने लगाया संगीन आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 29, 2024 11:47 AM

कर्नाटक सरकार के मंत्री प्रियांक खड़गे ने जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के कथित 'सेक्स स्कैंडल' विवाद के बाद देश छोड़ने की खबरों के बीच दावा किया कि यह सीधे तौर पर भाजपा की साजिश है।

Open in App
ठळक मुद्देकथित 'सेक्स स्कैंडल' में फंसे जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना भाजपा की मदद से देश से फरार हुएकर्नाटक सरकार के मंत्री प्रियांक खड़गे ने लगाया सनसनीखेज आरोप प्रियांक खड़गे ने कहा कि आखिर प्रज्वल रेवन्ना ने देश कैसे छोड़ा? किसने उन्हें इसकी सुविधा दी?

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार के मंत्री प्रियांक खड़गे ने सोमवार को जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के कथित 'सेक्स स्कैंडल' विवाद के बाद देश छोड़ने की खबरों के बीच दावा किया कि यह सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी की साजिश है, जिसके कारण हसन के सांसद देश से फरार हुए हैं। सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ उनकी पूर्व घरेलू सहायिकाओं की शिकायत के बाद रविवार को पुलिस ने यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रियांक खड़गे ने कहा, "बीजेपी ने पक्का किया कि जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना देश से छोड़कर फरार हो जाएं। आज अगर उन्होंने देश छोड़ दिया है जैसा कि अफवाहें उड़ाई जा रही हैं, तो सवाल उठता है कि उन्होंने देश कैसे छोड़ा? किसने इसकी सुविधा दी? मैं सीधे तौर पर इस मामले में भाजपा पर आरोप लगा रहा हूं।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक ने लोकसभा चुनाव में रेवन्ना को फिर से मैदान में उतारने के लिए भाजपा-जेडीएस गठबंधन की आलोचना की और इस मामले पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, "इस तथ्य को जानने के बावजूद कि हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना अपने ऐसे इतिहास के लिए जाने जाते हैं, बावजूद इसके कि उनके बारे में भाजपा पदाधिकारियों को कई पत्र प्राप्त हुए थे कि उनसे हजारों पीड़ित हैं। फिर भी भाजपा और जेडीएस ने मिलकर रेवन्ना को हासन से टिकट दिया। वे हुबली हत्याकांड को भुनाने के लिए इतने तत्पर थे। वे अब इतने चुप क्यों हैं? वे हर शहर में विरोध प्रदर्शन क्यों नहीं कर रहे हैं जैसा उन्होंने हुबली हत्या के दौरान किया था?"

इससे पहले आज जनता दल (सेक्युलर) विधायक शरण गौड़ा कंदाकुर ने पार्टी अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा को पत्र लिखकर कथित अश्लील वीडियो मामले में प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की।

कंडाकुर ने कहा कि एचडी देवेगौड़ा के पोते का निष्कासन पार्टी को और शर्मिंदगी से बचाएगा। उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी का चुनाव चिन्ह एक महिला है, जो अपने सिर पर धान ले जा रही है, आपने पार्टी को सामाजिक और धर्मनिरपेक्ष विचारधारा पर बनाया है जिस पर लोग विश्वास करते हैं। हमारे साथ गठबंधन में भाजपा एक राष्ट्रीय पार्टी है, हालांकि हम एक क्षेत्रीय पार्टी हैं जो हमारे महत्व को दर्शाती है इस पृष्ठभूमि में पार्टी को शर्मिंदगी से बचाने के लिए राज्य सरकार ने पहले ही एक एसआईटी का गठन कर दिया है और पार्टी में एक आंतरिक समिति का गठन किया जाना चाहिए। इसके साथ ही मैं आपसे प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने का अनुरोध करता हूं।''

इस बीच कांग्रेस की महिला इकाई ने भी जेडीएस सांसद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया। प्रज्वल रेवन्ना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के रूप में हासन से लोकसभा की सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के श्रेयस पटेल से है। कर्नाटक सरकार ने सांसद रेवन्ना के खिलाफ कथित अश्लील वीडियो मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

आईपीएस अधिकारी विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली एसआईटीमें डीजी सीआईडी ​​सुमन डी पेनेकर और आईपीएस अधिकारी सीमा लाटकर भी शामिल हैं। जिन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024कर्नाटक लोकसभा चुनाव २०२४जनता दल (सेक्युलर)कांग्रेसBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: कंगना रनौत के पास 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, आठ आपराधिक मामले

भारत'लोकसभा में कांग्रेस 40 का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी, यूपी में सफाया', पीएम ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतLok Sabha Polls 2024: पीएम मोदी के पास न घर है, न कार, हैं तो केवल 52,000 रुपये कैश, पढ़ें उनकी संपत्ति का संपूर्ण ब्यौरा

भारतMumbai Lok Sabha Seat 2024: वोट दो, पहचान स्याही निशान दिखाओ और 20 प्रतिशत छूट पाओ, जानें क्या है ‘डेमोक्रेसी डिस्काउंट’

भारतHajipur Lok Sabha seat 2024: चाचा पशुपति कुमार पारस खफा!, चिराग के सामने शिवचंद्र राम, पिता राम विलास पासवान की विरासत को बचाए रखने की चुनौती

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल की जान को खतरा, AAP सांसद के पूर्व पति का सनसनीखेज दावा

भारतसंदेशखली 'स्टिंग वीडियो' की एसआईटी जांच की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट सहमत

भारत'डिजिटल अरेस्ट' से जुड़े मामलों को लेकर गृह मंत्रालय का अलर्ट! साइबर अपराधियों से सावधान रहने की चेतावनी दी

भारतकौन हैं अरविंद केजरीवाल के PA विभव कुमार, पहले भी रहे हैं गलत कारणों से चर्चा में, अब लगा स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का आरोप

भारतSwati Maliwal Assault Allegations: आप राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल को लेकर एमसीडी में हंगामा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी कर्मचारी वैभव पर गंभीर मामला!