लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: पीलीभीत में स्थानीय मुद्दे को लेकर गांव के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, प्रशासन जुटा मनुहार में, नौ बजे तक पड़ा 13.36 फीसदी वोट

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 19, 2024 11:07 AM

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में लगभग 18.31 लाख मतदाता चुनावी मैदान में ताल ठोंकर रहे 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शाम 7 बजे तक ईवीएम में कैद कर देंगे।

Open in App
ठळक मुद्देपीलीभीत में लगभग 18.31 लाख मतदाता 10 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला कर रहे हैंपीलीभीत में 9.78 लाख से अधिक पुरुष और आठ लाख से अधिक महिलाएं अपना मत डाल रही हैंपीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र में दो गांव के ग्रामीणों ने अपने मुद्दों को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की सुहर 7 बजे से पीलीभीत सहित सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना (सुरक्षित सीट), मोरादाबाद और रामपुर में मतदान हो रहा है। पीलीभीत में लगभग 18.31 लाख मतदाता चुनावी मैदान में ताल ठोंकर रहे 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शाम 7 बजे तक ईवीएम में कैद कर देंगे।

जिला प्रशासन ने मतदान के सुतारू रूप से संपन्न कराने के लिए कुल 1521 बूथ बनाए हैं। जिन पर पीलीभीत के 9.78 लाख से अधिक पुरुष और आठ लाख से अधिक महिला मतदाताएं अपना मत डालेंगे।

इस बीच खबर आ रही है कि पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र में दो ऐसा गांव हैं, जिनमें रहने वाले लोगों ने स्थानीय मुद्दे को लेकर मतदान के बहिष्कार का फैसला किया है। जिसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के हाथ-पैर फूल गये। आनन-फानन में जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं और ग्रामीणों का मान-मन्नौवल करके मतदान के लिए मनाने का प्रयास कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पीलीभीत में बक्शपुर गांव के निवासियों ने एक स्थानीय मुद्दे पर मतदान का बहिष्कार किया। मौके पर पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गये हैं और ग्रामीणों को मतदान प्रक्रिया का बहिष्कार नहीं करने के लिए मना रहे हैं।

इसके अलावा खबर मिल रही है कि बीसलपुर के गांव पुरैना में मतदान केंद्र पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है, जिसके कारण सुबह साढ़े 10 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा था। मतदान बहिष्कार की सूचना मिलने के बाद उप जिलाधिकारी महिपाल सिंह मौके पर पहुंत रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वो खुद गांव में जा रहे हैं और ग्रामीणों को समझाकर वोट डलवाने का प्रयास करेंगे। ग्रामीणों ने अपने गांव के सामने देवहा नदी पर पुल न बनवाए जाने से नाराज होकर मतदान बहिष्कार की घोषणा की है।

पीलीभीत जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार सुबह नौ बजे तक 13.36 फीसदी मतदान हुआ था। अगर विधानसभावार बात करें तो पीलीभीत में 13.08 फीसदी, बरखेड़ा में 14.15 फीसदी, पुरनपुर में 15.36 फीसदी, बीसलपुर में 12.47 फीसदी और बहेड़ी में 11.74 फीसदी मतदान हुआ है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024पीलीभीतजितिन प्रसादभगवत सरन गंगवारBJPसमाजवादी पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारत'इस महीने शुरू होगी CAA के तहत नागरिकता देने की प्रक्रिया', अमित शाह ने दी जानकारी

भारतNarendra Modi In Jamnagar: 'मैं देशवासियों को जगाना चाहता हूं, वो खतरे की तरफ ले जा रहे हैं', चुनावी सभा में बोले पीएम मोदी

भारतAmethi-Rae Bareli Lok Sabha Seat 2024: ईरानी और दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ कांग्रेस से कौन!, क्या राहुल- प्रियंका गांधी लड़ेंगे चुनाव

भारतLok Sabha Election 2024: कौन हैं करण भूषण सिंह, जिन्हें BJP ने कैसरगंज से बनाया उम्मीदवार, जानें

भारतRae Bareli Lok Sabha Seat: 'सोने के चम्मच से चांदी की थाली में खाना नहीं खाया है', बीजेपी से टिकट मिलने पर बोले दिनेश प्रताप सिंह

भारत अधिक खबरें

भारतTMC सांसद ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक महिला से 'छेड़छाड़' करने का लगाया आरोप

भारत'प्रज्वल के पूर्व ड्राइवर को मलेशिया किसने भेजा?' सेक्स टेप विवाद में आया नया ट्विस्ट

भारतBengaluru Traffic Alert: मेट्रो निर्माण कार्य के मद्देनजर 20 दिनों के लिए बेंगलुरु ट्रैफिक अलर्ट जारी

भारतकोविशील्ड के दुष्प्रभावों पर बहस के बीच भारत बायोटेक ने जारी किया बयान, कहा- "कोवैक्सीन को पहले सुरक्षा.."

भारतFact Check: लोकसभा चुनाव में कई खबर फर्जी!, बंगाल में बांटी जा रही हैं नकली उंगलियां?, आखिर क्या है सच्चाई