लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "बीजेपी का इतिहास सामूहिक हत्याओं का है", तृणमूल नेता कुणाल घोष ने अभिषेक बनर्जी की 'हत्या' के प्रयास पर घेरा भगवा पार्टी को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 25, 2024 10:24 AM

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की कथित हत्या की साजिश की आलोचना करते हुए कहा कि 'बीजेपी का सामूहिक हत्याओं का इतिहास रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देतृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा कि बीजेपी का सामूहिक हत्याओं का इतिहास रहा हैजो लोग ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और तृणमूल के खिलाफ जीत नहीं सकते वो साजिश कर रहे हैंजिस व्यक्ति को कोलकाता पुलिस ने पकड़ा है, उसने एक बड़ी साजिश की ओर इशारा किया है

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस नेता कुणाल घोष ने बीते बुधवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी पर कथित हत्या के प्रयास की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि 'बीजेपी का सामूहिक हत्याओं का इतिहास रहा है।

कुणाल घोष ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ''बीजेपी का इतिहास सामूहिक हत्याओं का है, इसलिए वे किसी अन्य पार्टी पर कीचड़ उछालकर खुद को साफ नहीं दिखा सकते।"

मामले में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का आरोप लगाते हुए घोष ने कहा कि इस तरह के हमले ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और टीएमसी को हराने में असमर्थ लोगों द्वारा अपनाई गई रणनीति हैं।

उन्होंने कहा, "यह राजनीति का मामला नहीं है। जो लोग ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और टीएमसी के खिलाफ नहीं जीत सकते, वे हमला करने का दूसरा तरीका ढूंढ रहे हैं। जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, उसने एक बड़ी साजिश की ओर इशारा किया है।"

इससे पहले 24 अप्रैल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि बीजेपी का एक नेता उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की हत्या करना चाहता है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने बीरभूम में एक सार्वजनिक बैठक में कहा, "तृणमूल के गद्दारों में से एक ने कहा कि वे बम फेंकेंगे। यदि आप मेरे प्रति द्वेष रखते हैं, तो आप मुझ पर बम से हमला कर दें। लेकिन आपने अभिषेक को मारने की कोशिश की। हालांकि हमें इसकी जानकारी पहले ही मिल गई थी।"

टीएमसी सुप्रीमो ने आगे दावा किया कि अगर बीजेपी ने उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को मिलने का समय दिया होता तो वह उन्हें गोली मार देती। ममता बनर्जी ने कहा, "हत्या के आरोपियों ने अभिषेक के घर की रेकी की, उन्हें बुलाया और मिलने का समय मांगा। अगर अभिषेक ने उन्हें समय दिया होता, तो वह गोली मारकर भाग गए होते।"

22 अप्रैल को कोलकाता पुलिस ने 2008 के मुंबई हमलों से जुड़े एक व्यक्ति को पकड़ने का दावा किया था, जो कथित तौर पर अभिषेक बनर्जी के आवास और कार्यालय की निगरानी कर रहा था।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव २०२४ममता बनर्जीTrinamoolTrinamool CongressBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारत'इस महीने शुरू होगी CAA के तहत नागरिकता देने की प्रक्रिया', अमित शाह ने दी जानकारी

भारतNarendra Modi In Jamnagar: 'मैं देशवासियों को जगाना चाहता हूं, वो खतरे की तरफ ले जा रहे हैं', चुनावी सभा में बोले पीएम मोदी

भारतAmethi-Rae Bareli Lok Sabha Seat 2024: ईरानी और दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ कांग्रेस से कौन!, क्या राहुल- प्रियंका गांधी लड़ेंगे चुनाव

भारतLok Sabha Election 2024: कौन हैं करण भूषण सिंह, जिन्हें BJP ने कैसरगंज से बनाया उम्मीदवार, जानें

भारतRae Bareli Lok Sabha Seat: 'सोने के चम्मच से चांदी की थाली में खाना नहीं खाया है', बीजेपी से टिकट मिलने पर बोले दिनेश प्रताप सिंह

भारत अधिक खबरें

भारतTMC सांसद ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक महिला से 'छेड़छाड़' करने का लगाया आरोप

भारत'प्रज्वल के पूर्व ड्राइवर को मलेशिया किसने भेजा?' सेक्स टेप विवाद में आया नया ट्विस्ट

भारतBengaluru Traffic Alert: मेट्रो निर्माण कार्य के मद्देनजर 20 दिनों के लिए बेंगलुरु ट्रैफिक अलर्ट जारी

भारतकोविशील्ड के दुष्प्रभावों पर बहस के बीच भारत बायोटेक ने जारी किया बयान, कहा- "कोवैक्सीन को पहले सुरक्षा.."

भारतFact Check: लोकसभा चुनाव में कई खबर फर्जी!, बंगाल में बांटी जा रही हैं नकली उंगलियां?, आखिर क्या है सच्चाई