लाइव न्यूज़ :

LS polls 2024: पीएमके उम्मीदवार थंकर बचन की जीत की भविष्यवाणी करने वाले दो ज्योतिषी स्वयं पर आने वाली मुश्किल को नहीं भांप सके, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 10, 2024 6:09 PM

LS polls 2024: देवी-देवताओं के चित्र वाले कार्डों के बंडल में से समुचित कार्ड चुनने पर तोते को उसके मालिक तुरंत दाना या फल इनाम में देते हैं और पक्षी को वापस पिंजरे में बंद कर देते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देप्रशिक्षित तोते भविष्यवाणी करने के लिए कार्ड उठाते हैं।आधार पर बचन की जीत की भविष्यवाणी की।ज्योतिषी भाइयों की तलाश शुरू की जिनके पास पिंजरे में बंद तोते थे।

LS polls 2024: सड़क किनारे बैठकर पिंजरे में बंद तोते की सहायता से भविष्य बांचने वाले दो ज्योतिषियों ने यहां से पत्ताली मक्कल काची (पीएमके) के उम्मीदवार थंकर बचन की जीत की भले ही भविष्याणी कर दी हो, लेकिन दोनों स्वयं पर आने वाली मुश्किल को नहीं भांप सके। दोनों को तोतों को पिंजरा में रखने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया। वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बाद में दोनों ज्योतिषियों को रिहा कर दिया गया और उनके द्वारा पिंजरे में रखे गए चारों तोतों को आजाद कर दिया गया। तमिलनाडु में तोतों की मदद से भविष्यवाणी की जाती है और ये प्रशिक्षित तोते भविष्यवाणी करने के लिए कार्ड उठाते हैं। देवी-देवताओं के चित्र वाले कार्डों के बंडल में से समुचित कार्ड चुनने पर तोते को उसके मालिक तुरंत दाना या फल इनाम में देते हैं और पक्षी को वापस पिंजरे में बंद कर देते हैं।

फिल्म निर्देशन से राजनीति में आए और कुड्डालोर से पीएमके उम्मीदवार थंकर बचन सात अप्रैल को चुनाव प्रचार के दौरान दोनों ज्योतिषियों से चुनावी राजनीति में किस्मत जानने के लिए संपर्क किया, जो भाई हैं। उन्होंने चार तोतों में से एक को कार्ड उठाने को कहा और उसके आधार पर बचन की जीत की भविष्यवाणी की।

बचन का दोनों ज्योतिषियों से भविष्यवाणी कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें उम्मीदवार को भविष्य पूछने के बाद पक्षियों को दाना खिलाते और ज्योतिषियों को केले देते देखा जा सकता है। वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तुरंत मामले में संज्ञान में लिया और दोनों ज्योतिषी भाइयों की तलाश शुरू की जिनके पास पिंजरे में बंद तोते थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वन विभाग की टीम ने दोनों भाइयों सेल्वराज और श्रीनिवासन को मंगलवार को कुड्डालोर के पास थेन्नमपक्कम में अझगु मुथु अय्यनार मंदिर के पास पकड़ा जहां पर बचन ने उनसे सपंर्क किया था। उन्होंने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि पिंजरे में बंद चार तोतों को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया और बाद में उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि ज्योतिषी भाइयों को बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

वीडियो में दिख रहा है कि बचन ने अपने चुनावी भाग्य के बारे में जानने के लिए ज्योतिषियों से संपर्क किया। ज्योतिषियों में से एक ने एक तोते को पिंजरे से निकाला और उसे एक कार्ड उठाने को कहा। जब पक्षी ने अझगु मुथु अय्यनार मंदिर के मुख्य अराध्य की तस्वीर वाला एक कार्ड उठाया तो ज्योतिषी ने इसकी व्याख्या एक शुभ संकेत के रूप में की और कहा कि बचन चुनाव जीतेंगे।

वीडियो में बचन के समर्थक अच्छी खबर मिलने की भविष्यवाणी पर जश्न मनाते दिख रहे हैं। पीएमके नेता डॉ.अंबुमणि रामदास ने मंगलवार को दोनों ज्योतिषियों की गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह अन्याय है। रामदास ने कहा कि ऐसे ज्योतिषी परंपरागत रूप से जीवन की घटनाओं की भविष्यवाणी करने के लिए तोते का उपयोग करते रहे हैं।

पीएमके उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी करने वाले दो ज्योतिषियों के खिलाफ कार्रवाई निंदनीय है। उन्होंने कहा, ‘‘ बच्चन की जीत की भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषियों पर कार्रवाई करने के लिए लोग द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सरकार को सबक सिखाएंगे।’’ रामदास ने सवाल किया कि यदि ज्योतिषियों ने द्रमुक की जीत की भविष्यवाणी की होती तो क्या ऐसी ही कार्रवाई की जाती?

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024तमिलनाडु लोकसभा चुनाव २०२४Tamil Nadu
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअपने बेटे-बेटी और पिता के लिए मैदान में पसीना बहा रहे दिग्गज, चुनावी मैदान में प्रतिष्ठा दांव पर लगी

भारतSaran LS polls 2024: राजद प्रमुख लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ मोर्चा खोला, भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को सपोर्ट

भारतPawan Singh Karakat LS polls 2024: पांच बैंक में खाते, चार पहिया वाहन, मोटरसाइकिल, 31.09 लाख के गहने और 60000 रुपये नकद, पवन सिंह के पास 16.75 करोड़ रुपये की संपत्ति

भारतDelhi Punjab Lok Sabha Election: 'आप' के 18 उम्मीदवार, धुआंधार रैलियां करेंगे केजरीवाल

भारतSamastipur Lok Sabha seat 2024: नीतीश मंत्रिमंडल के दो मंत्री अशोक चौधरी-महेश्वर हजारी भिड़े, बेटी और बेटे लड़ रहे समस्तीपुर सीट से चुनाव, सीएम नीतीश कैसे करें प्रचार!

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेBihar News: प्यार पर कब तक पहरा, पति का घर छोड़ के..., बच्चों की नानी बनी मां, दामाद बना पति, 55 साल के दिलेश्वर दर्वे ने पत्नी की शादी करवा कर गांव से खुशी-खुशी विदा किया

ज़रा हटकेViral Video: बेंगलुरु मेट्रो में 'किस करते कपल' का वीडियो वायरल, सोशल मीडिया पर जमकर हुई बहस, दो पक्षों में बंटे लोग

ज़रा हटकेDigital Beggar Raju Death: भारत का पहला डिजिटल भिखारी राजू ने दुनिया को कहा अलविदा, क्यूआर कोड दिखाकर पैसा लेता था

ज़रा हटके'इंडियन 500 में, रशियन 3000 में'... लखनऊ में वायरल हुआ आपत्तिजनक पोस्टर, यूपी पुलिस ने लिया एक्शन

ज़रा हटकेVIDEO: 'तेरी आख्या का यो काजल...', सपना चौधरी के हरियाणवी सॉन्ग में एम्स्टर्डम की सड़कों पर जमकर झूमे लोग