Saran LS polls 2024: राजद प्रमुख लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ मोर्चा खोला, भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को सपोर्ट

By एस पी सिन्हा | Published: May 10, 2024 04:38 PM2024-05-10T16:38:47+5:302024-05-10T16:40:55+5:30

Saran Bihar LS polls 2024: पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के पिता स्व दारोगा प्रसाद राय बिहार में मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

Saran Bihar LS polls 2024 Politics RJD chief Lalu Yadav samadhi Chandrika Rai against Rohini Acharya supports BJP candidate Rajeev Pratap Rudy | Saran LS polls 2024: राजद प्रमुख लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ मोर्चा खोला, भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी को सपोर्ट

file photo

HighlightsSaran LS polls 2024: तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने पर आमादा हैं।Saran LS polls 2024: पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। Saran LS polls 2024: पीएम मोदी के सामने कोई टिकने वाला नहीं है।

Saran Bihar LS polls 2024: बिहार में सारण लोकसभा सीट पर राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। इसका कारण यह है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बडे बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चंद्रिका राय ने भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी का समर्थन करते हुए लालू परिवार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। उन्होंने रुडी के समर्थन में परसा विधानसभा क्षेत्र के एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बता दें तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने पर आमादा हैं।

मामला न्यायालय में चल रहा है। इस मौके पर पूर्व मंत्री चंद्रिका राय ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। चंद्रिका राय ने कहा कि पहले जब पहले जब किसी गरीब को कोई गंभीर बीमारी होती थी तो उसे उसके इलाज का खर्च उठाना संभव नहीं होता था, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयुष्मान से गरीब अपना इलाज महंगे से महंगे अस्पताल में करा रहा है।

पीएम मोदी के सामने कोई टिकने वाला नहीं है। अब तो सभी बुजुर्गों को स्वास्थ्य बीमा से जोड़ने की गारंटी भी मोदी जी ने दिया है। इसलिए यह जान लेना चाहिए कि गरीबों के मसीहा है नरेंद्र मोदी जी, हम सब को मिलकर उनका हाथ मजबूत करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के पिता स्व दारोगा प्रसाद राय बिहार में मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

सारण जिले में दारोगा राय परिवार को काफी प्रतिष्ठित परिवार माना जाता है। चंद्रिका राय लगातार लालू यादव के साथ थे, लेकिन बेटी पर आए संकट के बाद उन्हें लालू परिवार से नफरत हो गई है। ऐसे में चंद्रिका राय के द्वारा राजीव प्रताप रूडी को समर्थन दिए जाने से रोहिणी आचार्य की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। उधर, कहने को तो रोहिणी आचार्य चुनावी मैदान में है।

पर सारण के मैदान में लालू और रूड़ी आमने सामने दिखाई दे रहे हैं। रोहिणी जहां जन सभाएं और रोड शो के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुचा रही है, पर रूड़ी ने अब तक रोहिणी पर सीधा हमला के बजाए लालू पर सवाल खड़े कर बाजी लड़ने में लगे हैं। वह राजद के पिछले 15 साल के शासन को बता रहे हैं।

रूडी ने लालू पर बाद सवाल खड़ा करते हुए सारण के औद्योगिक बदहाली के लिए लालू यादव को जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव हर किसी को धोखा देते हैं, बिहार की राज्यसभा सीट भी हरियाणा के किसी यादव को दिया है।

उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि क्या सारण का कोई राजद का कार्यकर्ता इस लायक नहीं है कि उनकी पार्टी उनको टिकट देकर चुनाव लड़ाती। लालू जी तो केवल परिवार को ही टिकट देते हैं। बेटी को इस चिलचिलाती धूप में घूमना पड़ता है और उनके विधायक एसी में बैठकर गप्पे हांक रहे हैं।

English summary :
Saran Bihar LS polls 2024 Politics RJD chief Lalu Yadav samadhi Chandrika Rai against Rohini Acharya supports BJP candidate Rajeev Pratap Rudy


Web Title: Saran Bihar LS polls 2024 Politics RJD chief Lalu Yadav samadhi Chandrika Rai against Rohini Acharya supports BJP candidate Rajeev Pratap Rudy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे