लाइव न्यूज़ :

Vodafone Idea ने दिया झटका, यूजर्स के लिए बुरी खबर, चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 23, 2021 6:19 PM

Open in App
1 / 15
देश की जानी मानी नेटवर्क प्रोवाइडर कपनी वोडाफोन आइडिया ने प्लान महंगा कर दिया है। फैमिली पोस्टपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है।
2 / 15
वोडाफोन आइडिया ने दो योजनाओं में एक बड़ी वृद्धि की है, जो अब उपयोगकर्ताओं की जेब पर भारी पड़ेगी।
3 / 15
कंपनी ने 598 रुपये के प्लान की कीमत 101 रुपये बढ़ाकर 699 रुपये कर दी है।
4 / 15
फैमिली पोस्टपेड प्लान को एक से अधिक लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी कि अगर आपने प्लान खरीदा है तो आपके साथ अन्य परिवार के सदस्य भी इसका लाभ उठा सकते हैं। इसमें फिलहाल कोई भी टैक्स शामिल नहीं है।
5 / 15
Vi के पास 649 रुपये का एक पारिवारिक पोस्टपेड प्लान है। इसमें कुल 80 जीबी डेटा मिलता है। इनमें से 50 जीबी प्राथमिक कनेक्शन के लिए और 30 जीबी माध्यमिक कनेक्शन के लिए दी जाती है।
6 / 15
Vi के इस फैमिली पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी गई है। तो, आपको 100 मुफ्त एसएमएस मिलते हैं। साथ ही साल के लिए अमेज़न प्राइम और डिज़नी प्लस हॉटस्टार से वीआईपी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।
7 / 15
दूसरा फैमली पोस्टपेड प्लान 649 रुपये वाले प्लान में 150 रुपये का इजाफा किया गया है। अब ग्राहकों को इस प्लान के लिए 799 रुपये चुकाने होंगे।
8 / 15
अगर डाटा बेनिफिट की बात करें तो इसमें कुल 120 GB डेटा मिलता है, जिसमें 60 GB प्राइमरी कनेक्शन के लिए और 30 GB सेकेंडरी कनेक्शन और 30 GB थर्ड कनेक्शन के लिए होता है।
9 / 15
वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में 100 SMS मिलते हैं।
10 / 15
वोडाफोन आइडिया के ये दोनों प्लान उत्तर प्रदेश ईस्ट, चेन्नई, तमिलनाडु, कोलकाता, महाराष्ट्र और गोवा में कारगर हैं।
11 / 15
इस बीच, Vi यूजर्स के लिए खुशखबरी लेकर आया है। अब Vi यूजर्स व्हाट्सएप पेमेंट्स से रिचार्ज कर सकेंगे। वर्तमान में, भारत में दूरसंचार ऑपरेटर व्हाट्सएप भुगतानों के माध्यम से सिम रिचार्ज सुविधा प्रदान नहीं करते हैं।
12 / 15
व्हाट्सएप पेमेंट्स रिचार्ज की सुविधा देने वाली पहली कंपनी बन गई है। इस संबंध में एक घोषणा कंपनी द्वारा हाल ही में की गई थी। अब तक, उनके पास वीआई ऐप, पेटीएम और डिजिटल लेनदेन प्लेटफार्मों के माध्यम से रिचार्ज करने की सुविधा थी।
13 / 15
वर्तमान में भारत में तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी है। भारत में लाखों लोग इस सेवा का उपयोग करते हैं।
14 / 15
कहा जाता है कि वीआई द्वारा लाए गए नए फीचर ने लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीपेड रिचार्ज करना आसान बना दिया है। भारत में लाखों लोगों के मोबाइल में व्हाट्सएप है।
15 / 15
अब वोडाफोन आइडिया ने एक नई योजना शुरू की है जिसके तहत ग्राहकों को स्वास्थ्य बीमा लाभ भी मिलेगा। वोडाफोन आइडिया ने आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के साथ मिलकर वी हॉस्पिकेयर लॉन्च किया है।
टॅग्स :वोडाफ़ोनआईडियाभारत सरकारट्राई
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारCommercial LPG cylinder price reduced: सरकार ने दी राहत, 19 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती, यहां चेक करें दाम

कारोबारCentral Government Employees: शिक्षा भत्ता 2812.5 और छात्रावास सब्सिडी 8437.5 रुपये प्रति माह, केंद्र ने अपने कर्मचारियों को दिया तोहफा, एक जनवरी 2024 से लागू होगा!

भारतव्हाट्सएप बनाम भारत सरकार: वे कौन से मुद्दे हैं जिन्हें लेकर है टकराव, क्या हैं सरकार के तर्क, यहां जानिए

कारोबारPetrol-Diesel Consumption: अप्रैल में पेट्रोल की खपत सात प्रतिशत बढ़ी, डीजल की बिक्री में 9.5 प्रतिशत की गिरावट, यहां देखें आंकड़े

स्वास्थ्यबोर्नविटा 'स्वास्थ्य पेय' नहीं, सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों को जारी की एडवाइजरी, कंपनी से भी एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा गया

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े