लाइव न्यूज़ :

वैष्णो देवी, अमरनाथ को भी पर्यावरणीय आपदा का खतरा, महबूबा

By संदीप दाहिमा | Published: January 16, 2023 5:18 PM

Open in App
1 / 6
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ और वैष्णो देवी में भी जोशीमठ जैसी स्थिति पैदा होने की चेतावनी देते हुए सोमवार को तीर्थयात्रियों की संख्या नियंत्रित नहीं करने और जम्मू-कश्मीर में सड़कों का जाल बिछाने के लिए सरकार की आलोचना की। (फोटो- इंस्टाग्राम)
2 / 6
महबूबा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘जोशीमठ तो बस शुरूआत है। ऐसे ही पारिस्थितिकी के नजरिये से संवेदनशील राज्यों जैसे जम्मू-कश्मीर के श्री अमरनाथ और वैष्णो देवी में ऐसे पर्यावरणीय हादसे कभी भी हो सकते हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)
3 / 6
भारत सरकार की तीर्थयात्रियों की संख्या पर लगाम नहीं लगाने और इन जगहों पर सड़कों का जाल बिछाने की लापरवाही भविष्य में आपदा का कारण बनेगी।’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)
4 / 6
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जोशीमठ में भू-धंसाव के कारण आयी आपदा से भी सरकार अभी तक नहीं जागी है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘दुख की बात है कि जोशीमठ को निगलने वाली आपदा से भी भारत सरकार की नींद नहीं खुली है। (फोटो- इंस्टाग्राम)
5 / 6
उनके पास दृष्टिकोण का अभाव है और अपनी असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वे सिर्फ साम्प्रदायिक तनाव फैला सकते हैं।’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)
6 / 6
गौरतलब है कि बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब और अंतरराष्ट्रीय स्की रिसॉर्ट औली का प्रवेश द्वार कहलाने वाला जोशीमठ भू-धंसाव के कारण बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है। (फोटो- इंस्टाग्राम)
टॅग्स :वैष्णो देवी मंदिरअमरनाथ यात्रामहबूबा मुफ़्ती
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारजम्मू-कश्मीर: वैष्णो देवी की यात्रा में वृद्धि खुशी तो नहीं दे पाई पर आंकड़ों ने चेहरे पर मुस्कान जरूर ला दी

भारतवैष्णो देवी में 'जी का जंजाल' बनी दर्शन पर्ची की जगह आरएफआईडी कार्ड की व्यवस्था, बोर्ड की मुसबीत बढ़ी

भारत"महबूबा मुफ्ती अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के दिये फैसले के खिलाफ लोगों को भड़काना बंद करें", लद्दाख भाजपा के प्रभारी ने कहा

भारतVIDEO: धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, खुदा का फैसला नहीं है: महबूबा मुफ्ती

भारत"आपका घर, आपका पानी, आपकी जमीन छीनी जा सकती है लेकिन कोई भी आपकी भाषा नहीं छीन सकता", महबूबा मुफ्ती ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारत"तृणमूल तो सात महीनों से कांग्रेस से पूछ रही थी सीट बंटवारे के बारे में, वो हमेशा खामोश रही", अभिषेक बनर्जी ने फोड़ा कांग्रेस पर ठीकरा

भारतब्लॉग: देश में राम राज लाने के प्रबल आकांक्षी थे महात्मा गांधी

भारतब्लॉग: नीतीश के पालाबदल के राजनीतिक निहितार्थ

भारतभारतीय नौसेना ने 19 पाकिस्तानी नागरिकों को सोमालियाई समुद्री लुटेरों से बचाया, युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने की कार्रवाई

भारत"झारखंड में हेमंत सोरेन पत्नी को बना सकते हैं मुख्यमंत्री", भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का सनसनीखेज दावा