"झारखंड में हेमंत सोरेन पत्नी को बना सकते हैं मुख्यमंत्री", भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का सनसनीखेज दावा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 30, 2024 10:00 AM2024-01-30T10:00:50+5:302024-01-30T10:06:34+5:30

झारखंड के गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने बेहद सनसनीखेज दावा किया है कि आने वाले दिनों में झारखंड को नया मुख्यमंत्री मिल सकता है।

"Hemant Soren's wife can be made the Chief Minister in Jharkhand", sensational claim of BJP MP Nishikant Dubey | "झारखंड में हेमंत सोरेन पत्नी को बना सकते हैं मुख्यमंत्री", भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का सनसनीखेज दावा

साभार: एक्स

Highlightsभाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सनसनीखेज दावा झारखंड को मिल सकता है नया मुख्यमंत्री सांसद दुबे के अनुसार हेमंत सोरेन मुख्यमत्री की गद्दी पर पत्नी कपलाना सोरेन को बैठा सकते हैंनिशिकांत दुबे ने कहा कि ईडी के जर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लापता हो गये हैं

रांची: झारखंड के गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने बेहद सनसनीखेज दावा किया है कि आने वाले दिनों में झारखंड को नया मुख्यमंत्री मिल सकता है।

जी हां, लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने किये घोटाले में जल्द ही ईडी की शिकंजे में होंगे लेकिन उससे पहले वो मुख्यमत्री की गद्दी पर अपनी पत्नी कपलाना सोरेन को बैठा सकते हैं।

भाजपा सांसद दुबे ने कहा कि हेमंत सोरने मुख्यमंत्री की गद्दी छोड़ सकते हैं क्योंकि उन्होंने अपने सभी सहयोगी विधायकों को "अपने सामान के साथ" रांची पहुंचने के लिए संदेश भेजा है।

सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर किये एक पोस्ट में निशिकांत दुबे ने सवाल किया कि जो आदमी फरार है, वह भला राज्य के लोगों की रक्षा कैसे करेगा। उन्होंने कहा, "हेमंत सोरेन ने अपने यानि झामुमो व कांग्रेस तथा सहयोगी विधायकों को रांची समान तथा बैग के साथ बुलाया है। सूचना अनुसार कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव है ।मुख्यमंत्री ने सूचना दी है कि ईडी के पूछताछ के डर से वे सड़क मार्ग से रांची पहुंचकर अपने अवतरित होने की घोषणा करेंगे।"

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में सांसद दुबे ने कहा, "आज झारखंड के लोगों का मान सम्मान हमारे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी ने लापता होकर मिट्टी में मिला दिया।"

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर देखा गया है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए तैयार थे।

उन्होंने कहा, "सीएम सोरेन निजी काम से दिल्ली गए हैं और वह जल्द ही वापस भी आएंगे। उन्हें 31 जनवरी को बुलाया गया है। हम 31 जनवरी के लिए तैयार हैं। आपने हमसे जगह और समय बताने को कहा था और हमने बता दिया कि वह जगह होगी कांके रोड पर सीएम का आवास और समय होगा दोपहर 1 बजे। उसके बाद भी इस मामले में भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही है। जिस तरह से राजनीतिक स्थिति प्रस्तुत की जा रही है वह लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है।''

इससे पहले ईडी ने झारखंड के सीएम को पत्र लिखकर कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख देने को कहा था अन्यथा एजेंसी खुद उनसे पूछताछ के लिए जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने झारखंड के सीएम सोरेन को नया समन जारी कर कहा है कि वह 29 या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहें नहीं तो एजेंसी खुद उनके पास पूछताछ के लिए जाएगी। ईडी का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जारी किया गया यह दसवां समन है।

Web Title: "Hemant Soren's wife can be made the Chief Minister in Jharkhand", sensational claim of BJP MP Nishikant Dubey

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे