लाइव न्यूज़ :

महाराष्ट्र में पुरानी है चाचा-भतीजे की लड़ाई, 250 साल पहले नारायण राव पेशवा से लेकर बाल ठाकरे-शरद पवार-गोपीनाथ मुंडे भी फंसे मुसीबत में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2019 12:11 PM

Open in App
1 / 5
शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा के साथ हाथ मिलाने का फैसला लेकर अजित पवार पर शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया।
2 / 5
1775-82 तक पेशवा राजघराने में चले सियासी लड़ाई में नारायण राव की हत्या उनके महल में कर दी गई थी। पेशवा चितपावन ब्राह्मण थे। नारायण राव के भतीजे रघुनाथ राव ने अंग्रेजों के मदद से सत्ता की लड़ाई लड़ी थी। 1779 में हुए उस युद्ध में अंग्रेजों की हार हुई लेकिन उन्होंने तब तक पीछे हटने से इंकार कर दिया जब तक कि दोनों पक्षों ने 1782 में युद्धविराम संधि नहीं कर ली।
3 / 5
शिवसेना में बाल ठाकरे के विकल्प कहे जाने वाले राज ठाकरे ने मतभेदों के चलते 2006 में अपने चाचा बालासाहेब से अलग होकर पार्टी बना ली थी.
4 / 5
शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने एनसीपी से अलग होकर बीजेपी का समर्थन कर दिया है. उन्हें महाराष्ट्र का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है.
5 / 5
गोपीनाथ मुंडे महाराष्ट्र और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे हैं. उनके भतीजे धनंजय मुंडे शरद पवार की पार्टी एनसीपी के साथ हैं.
टॅग्स :शरद पवारअजीत पवारमहाराष्ट्रबाल ठाकरेराज ठाकरे
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRashmi Shukla: 1988 बैच की आईपीएस रश्मि शुक्ला महाराष्ट्र की नई डीजीपी, जानें कौन हैं

भारतWATCH: अगर सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो मैं जितेंद्र आव्हाड का वध करूंगा, एनसीपी नेता के श्रीराम को मांसाहारी बताने पर अयोध्या के परमहंस आचार्य की धमकी

भारतएनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम पर की विवादित टिप्पणी, बोले- "राम शिकार करते थे, मांस खाते थे और लोग चाहते हैं कि हम शाकाहारी बनें"

स्वास्थ्यVitiligo Causes: क्यों आते हैं त्वचा पर सफेद दाग?, लक्षण और उपचार क्या है, ठंड में बच्चों के गालों पर दाग से न घबराएं

भारतBihar Politics News: नीतीश, खड़गे, लालू यादव और शरद पवार के बीच अहम बैठक, सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत, ममता बनर्जी और केजरीवाल प्रस्ताव से नाखुश हैं बिहार के सीएम!

भारत अधिक खबरें

भारतदिल्‍ली-NCR जमा देने वाली सर्दी के लिए हो जाएं तैयार, बारिश से बढ़ेगी सर्दी

भारतAyodhya Ram Mandir : Modi की चाय निषाद जाति के घर ही क्यों? मीरा मांझी का क्या है अगला प्लान

भारतArvind Kejriwal ने 3, Hemant Soren ने 7 बार ED के Notice पर पेश होने से किया इंकार

भारतआ गया CAA पर बड़ा फ़ैसला, Ram Mandir के बाद ये है Amit Shah और BJP का पूरा प्लान

भारतBudget 2024: इस बार के बजट से क्या है उम्मीदें, जानें आम आदमी के लिए कितना खास