लाइव न्यूज़ :

शेविंग के दौरान इन 5 गलतियों से बचें, नहीं तो स्किन को होगा नुकसान

By संदीप दाहिमा | Published: January 23, 2020 7:26 AM

Open in App
1 / 7
शरीर से अनचाहे बाल को हटाने के लिए लोग अक्सर या तो पार्लर जाते हैं या घर पर सेव करते हैं। महिलाएं भी इन दिनों घर पर शेविंग या वैक्सिंग करवाने लगी हैं
2 / 7
शेविंग करना जितना आसान लगता है उतना आसान होता नहीं। छोटी सी गलती भी आपकी स्किन को बड़ा भारी नुकसान पहुंचा सकती है। इस पेनलेस प्रोसेस में भी आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए वरना आपकी स्किन को नुकसान पहुंचने की पूरी उम्मीद होती है।
3 / 7
स्किन पर अक्सर डेड सेल्स जम जाते हैं। जिसे हटाना बहुत जरूरी होता है। डेड स्किन सेल्स हमारी स्किन से अनचाहे बालों को खत्म करने में मदद करती है। बॉडी शेव से पहले एक्सफोलिएट करना जरूरी होता है ताकि डेड स्किन सेल्स हट जाएं। ऐसा करने से स्किन तो स्मूथ बनेगी ही साथ ही रेडनेस और कट भी नहीं लगेगा।
4 / 7
बहुत से लोग रेजर से बाल हटाते समय किसी भी तरह के क्रीम या फोम को नहीं लगाते। ऐसा करने से सबसे पहले तो आपके बाल ठीक तरह से नहीं निकलते दूसरी बार स्किन पर कट लगने के चांसेस बहुत ज्यादा होते हैं। अगर आप पानी लगाकर भी बाल साफ करते हैं तब भी ये आपकी बालों को ठीक से नहीं निकालता है।
5 / 7
बहुत से लोग एक ही ब्लेड बार-बार यूज करते हैं। डिस्पोजबल रेजर को यूज करना भी आपकी स्किन के लिए खतरनाक होता है। इससे आपकी बॉडी पर कट का खतरा तो होता ही है साथ में आपकी बॉडी पर इचिंग भी होती है। इसलिए हर बार शेव करते समय नया ब्लेड यूज करें।
6 / 7
शेव करने का भी अपना एक अलग तरीका होता है। बहुत से लोग शेव करते समय हेयर ग्रोथ के अपोजिट रेजर चलाते हैं। जिससे आपकी स्किन पर बहुत इचिंग होती है साथ ही ज अगली बार बाल की ग्रोथ होगी तो वो बहुत अनइवेन से होंगे।
7 / 7
बॉडी में शेव करने के बाद बहुत से लोग उसमें बॉडी लोशन नहीं लगाते। ये जरूरी है कि शेव करने के तुरंत बाद अपनी बॉडी को मॉश्चराइज करें। आपकी बॉडी को पोषण मिलना बहुत जरूरी है।
टॅग्स :ब्यूटी टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता

फ़ैशन – ब्यूटीDiwali 2023: इस त्योहारी सीजन दिखना है सबसे ज्यादा खूबसूरत तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी आकर्षक

फ़ैशन – ब्यूटीShardiya Navratri 2023: इस नवरात्रि इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, एथनिक वियर के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

फ़ैशन – ब्यूटीGanesh Visarjan 2023: बप्पा को विदा करने जाने से पहले अपने लुक को बनाए अट्रैक्टिव, दिखेंगी सबसे अलग

फ़ैशन – ब्यूटीAnti-Ageing Tips: हमेशा दिखना चाहते हैं जवां तो अभी से खाना शुरू करें ये चीजें, त्वचा रहेगी हमेशा चमकदार

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यBLOOD BANK: ...ताकि जरूरतमंदों को न होने पाए खून की कमी 

स्वास्थ्यCOVID-19 case updates: 24 घंटे में 774 नए केस, तमिलनाडु और गुजरात में कोविड-19 के एक-एक मरीज की मौत, ठंड और वायरस के नए उपस्वरूप ‘जेएन.1’ के कारण तेजी

स्वास्थ्यCovid-19 Virus: भारत में कोरोना का कहर, 24 घंटो में 12 की मौत, तेजी से बढ़े वायरस के मामले

स्वास्थ्यCOVID-19 case updates: कोविड संक्रमण के 761 मामले, 12 लोगों की मौत, केरल में कोरोना विस्फोट, 1249 केस, जानें अन्य राज्य का हाल, देखें अपडेट

स्वास्थ्यCovid-19 JN.1 variant: 12 राज्यों में चार जनवरी तक जेएन.1 केस 619, कर्नाटक में हालत गंभीर, 199 मामले दर्ज, जाने केरल , महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात और आंध्र प्रदेश का हाल