Shardiya Navratri 2023: इस नवरात्रि इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, एथनिक वियर के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

By अंजली चौहान | Published: October 12, 2023 04:28 PM2023-10-12T16:28:10+5:302023-10-12T16:31:15+5:30

नवरात्रि उत्सव और उत्सव का समय है, और शानदार मेकअप और हेयर स्टाइल के साथ जश्न मनाना बेहतर है।

Shardiya Navratri 2023 Follow these makeup tips this Navratri you will look stylish with ethnic wear | Shardiya Navratri 2023: इस नवरात्रि इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, एथनिक वियर के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

फोटो क्रेडिट- गूगल

Shardiya Navratri 2023: हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक शारदीय नवरात्रि बस कुछ ही दिनों बाद पड़ रही है। इससे पहले त्योहार को लेकर लोगों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। यह उत्सव 15 अक्टूबर को शुरू होगा और 23 अक्टूबर को समाप्त होगा।

त्योहार का सीजन हो और पूजा-पाठ, डांस के साथ मेकअप, नए कपड़े ये सब न हो तो कोई भी त्योहार अधूरा लगता है। ऐसे में नवरात्रि के दौरान आपका मेकअप लुक कैसा हो और आप उसे कैसे बेहतर बना सकते हैं इसके बारे में आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताने वाले हैं। 

परफेक्ट ग्लोइंग फेस मेकअप के लिए फॉलो करें ये टिप्स 

ग्लोइंग लुक 

1- अपने चेहरे पर हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर लगाने से शुरुआत करें उसके बाद टिंटेड प्राइमर लगाएं। प्राइमर आपके मेकअप के लिए आधार के रूप में कार्य करता है और अनुप्रयोग को आसान बनाता है।

2- अपने मेकअप को सहजता से मिश्रित करने में मदद करने के लिए चरणों के बीच में अपने चेहरे पर फेस मिस्ट छिड़कें।

3- चमकदार चमक के लिए, अपने फाउंडेशन के साथ थोड़ी मात्रा में हाइलाइटर मिलाएं। अच्छे रिजल्ट के लिए क्रीम-आधारित या लिक्विड हाइलाइटर चुनें। इस मिश्रण को अपने फाउंडेशन की तरह ही लगाएं और कुछ ही समय में आपका रंग गोरा हो जाएगा। लुक को एक जैसा बनाने के लिए आप अपनी आंखों के नीचे थोड़ा सा कंसीलर लगा सकती हैं।

मोनोक्रोम आउटफिट

फैशन की दुनिया में मोनोक्रोम आउटफिट कुछ समय से काफी ज्यादा चलन में है। जब आप चाहते हैं कि आपकी पोशाक सबसे अलग दिखे और ध्यान का केंद्र बने तो वे एकदम सही हैं।

1- मुलायम बेस बनाने के लिए क्रीमी फाउंडेशन लगाकर शुरुआत करें।

2- ऐसा ब्लश रंग चुनें जो आपके मोनोक्रोम पोशाक से मेल खाता हो। आप अपने गालों को स्वस्थ, गुलाबी चमक देने के लिए गुलाबी, लाल या भूरा रंग चुन सकते हैं।

3- अपनी आंखों के लिए, एक ही रंग की थीम पर टिके रहें और उसी शेड में चमकदार आईशैडो लगाएं। अगर आप एक अनूठा स्पर्श जोड़ना चाहते हैं तो उसी रंग में ग्राफिक आईलाइनर के साथ प्रयोग करें।

4- सभी कलरों से मेल खाने वाली लिपस्टिक लगाकर लुक को पूरा करें।

एकल-रंग पैलेट के साथ, आप एक शानदार और खूबसूरत नवरात्रि मेकअप लुक बना सकते हैं जो आपके मोनोक्रोम पोशाक के साथ मेल खाता है।

गोल्डन मेकअप लुक 

1: अपने नियमित मेकअप रूटीन से शुरुआत करें और फिर एक सुनहरा रंग चुनें जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो। इस सुनहरे आईशैडो की थोड़ी मात्रा अपनी आंखों के अंदरूनी कोने और पलकों के बीच में लगाएं। सूक्ष्म, चमकदार प्रभाव के लिए इसे अच्छी तरह मिश्रित करें।

2: सुनहरे रंग को बढ़ाने और अपनी आंखों को आकर्षक बनाने के लिए नाटकीय पलकों का चयन करें।

3: सोने को निखारने के लिए गर्म ब्रोंज़र का उपयोग करें। एक सामंजस्यपूर्ण लुक बनाने के लिए इसे अपने गालों, कनपटी और माथे पर लगाएं।

4: न्यूड मैट लिपस्टिक शेड के साथ लुक को पूरा करें।

इस मेकअप के साथ, आपकी इंस्टाग्राम तस्वीरें निश्चित रूप से गरबा रात के उज्ज्वल और उत्सवपूर्ण माहौल को कैद कर लेंगी।

लाल रंग का जादू 

लाल रंग सभी उत्सवों का केंद्र है और त्योहारों के समय ये रंग बहुत अच्छा लगता है ऐसे में इसे मेकअप में शामिल करें।

1- रेडियंट बेस मेकअप से शुरुआत करें और अपने चेहरे को आकार देने के लिए थोड़ा ब्रोंजर लगाएं।

2- अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर लंबे समय तक टिकने वाला काजल लगाकर अपनी आंखों को आकर्षक बनाएं। कुछ वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा के साथ समाप्त करें।

3- स्पॉटलाइट आपके बोल्ड लाल होंठों पर होनी चाहिए इसलिए अपना सबसे बोल्ड शेड चुनें और उसे दिखाएं और अगर आप इसे एक कदम आगे ले जाना चाहते हैं, तो स्वस्थ चमक के लिए अपने गालों पर हल्का लाल ब्लश लगाएं।

Web Title: Shardiya Navratri 2023 Follow these makeup tips this Navratri you will look stylish with ethnic wear

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे