लाइव न्यूज़ :

LinkedIn List: टीसीएस ने सबको पछाड़ा, पहले नंबर पर किया कब्जा, देखें टॉप लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 16, 2024 1:35 PM

LinkedIn List: सूची में वित्तीय सेवा क्षेत्र का दबदबा रहा, जिसकी नौ कंपनियों ने इसमें जगह बनाई। आठवीं बार यह सूची पेश की गई है।

Open in App
ठळक मुद्देलिंक्डइन के डेटा के आधार पर तैयार किया गया। शीर्ष 25 बड़ी कंपनियों, 15 सर्वश्रेष्ठ मध्यम आकार की कंपनियों को सूचीबद्ध किया गया है। 25 में से 9 कंपनियों के साथ वित्तीय सेवाओं ने 2024 की सूची में अपना दबदबा कायम रखा।

LinkedIn List: भारत में काम करने वाली शीर्ष कंपनियों की लिंक्डइन की नवीनतम सूची में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज पहले स्थान पर है। इसके बाद एक्सेंचर और कॉग्निजेंट क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। पेशेवर नेटवर्किंग मंच लिंक्डइन ने मंगलवार को भारत के लिए 2024 शीर्ष कंपनियों की सूची जारी की। इसमें आईटी कंपनियों ने शीर्ष तीन स्थान हासिल किए हैं। सूची में वित्तीय सेवा क्षेत्र का दबदबा रहा, जिसकी नौ कंपनियों ने इसमें जगह बनाई। आठवीं बार यह सूची पेश की गई है। इसे लिंक्डइन के डेटा के आधार पर तैयार किया गया।

शीर्ष 25 बड़ी कंपनियों, 15 सर्वश्रेष्ठ मध्यम आकार की कंपनियों को सूचीबद्ध किया गया है। बड़ी कंपनियों (भारत में 500 से अधिक कर्मचारी वाली) में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने इस साल अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा, उसके बाद एक्सेंचर तथा कॉग्निजेंट का स्थान रहा। लिंक्डइन ने कहा कि पिछले साल के रुझान को जारी रखते हुए मैक्वेरी ग्रुप (चौथे स्थान), मॉर्गन स्टेनली (पांचवें) और जेपी मॉर्गन चेज़ एंड कंपनी (छठे) सहित इस क्षेत्र की 25 में से 9 कंपनियों के साथ वित्तीय सेवाओं ने 2024 की सूची में अपना दबदबा कायम रखा।

सॉफ्टवेयर-ए-ए-सर्विस (सास) मंच लेंट्रा मध्यम आकार (250-500 कर्मचारी वाली) की शीर्ष कंपनियों की सूची में पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर भारतीय ऑनलाइन यात्रा मंच मेकमायट्रिप ने जगह बनाई। कंपनियों के लिए सबसे उपयुक्त स्थान में बेंगलुरु शीर्ष पर रहा, जहां ये शीर्ष कंपनियां स्थित हैं। इसके बाद हैदराबाद, मुंबई महानगर क्षेत्र और पुणे का स्थान रहा।

टॅग्स :Tata Consultancy ServicesTata Company
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTCS Hiring: टीसीएस ने की बंपर हायरिंग, टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों से 10 हजार से ज्यादा फ्रेशर्स की कराई ज्वॉइन- रिपोर्ट

कारोबारTata Power Share Price Today: टाटा पॉवर के शेयरों में उछाल, मार्केट में अभी 405 रुपए पर हो रहा कारोबार

कारोबारटाटा संस ने 2.3 करोड़ शेयर के लिए की ब्लॉक डील, प्रति शेयर की कीमत 4,001 रुपए रखी

कारोबारटाटा की कुल बाजार पूंजी ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को छोड़ा पीछा, भारत में कंपनी इस पोजिशन पर पहुंची

कारोबारटाटा मोटर्स ने नेक्सॉन और टियागो EV के घटाए दाम, ग्राहकों के लिए ये है नई एक्स-शोरूम कीमत, यहां पढे़ं

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारउत्तराखंड सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद द्वारा बेचे गए 15 उत्पादों का रद्द किया लाइसेंस

कारोबारCentral Government Employees: शिक्षा भत्ता 2812.5 और छात्रावास सब्सिडी 8437.5 रुपये प्रति माह, केंद्र ने अपने कर्मचारियों को दिया तोहफा, एक जनवरी 2024 से लागू होगा!

कारोबारReserve Bank of India: इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी मंच को लेकर मसौदा रूपरेखा जारी, मुद्रास्फीति प्रत्याशा सर्वेक्षण और उपभोक्ता विश्वास सर्वेक्षण शुरू, जानें क्या है

कारोबारReserve Bank of India: ब्याज वसूलते समय ग्राहक से सही बर्ताव कीजिए, आरबीआई ने बैंकों से कहा-अतिरिक्त शुल्क वापस करें

कारोबारShare Market Highlights 29 April: बाजार पूंजीकरण 40652419.94 करोड़ रुपये, रिकॉर्ड शिखर पर पहुंचा, जानें निवेशकों की संपत्ति