TCS Hiring: टीसीएस ने की बंपर हायरिंग, टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों से 10 हजार से ज्यादा फ्रेशर्स की कराई ज्वॉइन- रिपोर्ट

By अंजली चौहान | Published: April 12, 2024 03:48 PM2024-04-12T15:48:30+5:302024-04-12T16:00:02+5:30

TCS Hiring:नियुक्ति में मंदी से बहुप्रतीक्षित राहत देते हुए, टीसीएस ने अपने नवीनतम भर्ती अभियान में 10,000 से अधिक नए लोगों को चुना है।

TCS Hiring TCS did bumper hiring more than 10 thousand freshers joined from top engineering colleges report | TCS Hiring: टीसीएस ने की बंपर हायरिंग, टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों से 10 हजार से ज्यादा फ्रेशर्स की कराई ज्वॉइन- रिपोर्ट

TCS Hiring: टीसीएस ने की बंपर हायरिंग, टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों से 10 हजार से ज्यादा फ्रेशर्स की कराई ज्वॉइन- रिपोर्ट

TCS Hiring: भारत में युवाओं की सबसे ज्यादा संख्या है। युवा शक्ति तेजी से बढ़ रही है जो रोजगार की तलाश में अलग-अलग शहरों में जाते हैं। इस बीच, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने युवाओं को बड़ा मौका देते हुए बड़ी हायरिंग की है। टीसीएस ने करीब 10, 000 फ्रेशर्स को काम करने का सुनहरा मौका दिया है। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, आईटी कंपनी ने अपनी नियुक्तियां बढ़ा दी हैं क्योंकि उसे इस वित्तीय वर्ष में मांग में सुधार की उम्मीद बनी हुई है। कंपनी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उसने नेशनल क्वालिफायर टेस्ट (एनक्यूटी) के जरिए नई नियुक्तियां शुरू कर दी हैं, जिसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल थी।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने 26 अप्रैल को परीक्षण आयोजित करने की घोषणा की और कहा कि वह तीन श्रेणियों के लिए भर्ती कर रही है- निंजा जो विभिन्न भूमिकाओं के लिए प्रति वर्ष 3.36 लाख रुपये का पैकेज प्रदान करती है, डिजिटल और प्राइम जो प्रति वर्ष 7 लाख और 9-11.5 लाख  रुपये का पैकेज प्रदान करती है।

रिपोर्ट के अनुसार, कॉलेजों ने कहा कि डिजिटल और प्राइम प्रोफाइल प्राप्त करने वाले छात्रों को विकास भूमिका के लिए रखा जाएगा, जबकि निंजा प्रोफाइल वाले छात्रों को सहायक भूमिकाओं में रखा जाएगा।

एसएएसटीआरए यूनिवर्सिटी के कुलपति एस वैद्यसुब्रमण्यम ने कहा कि कॉलेज के 1,300 छात्रों को 2,000 से अधिक ऑफर लेटर सौंपे गए हैं। वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैरियर डेवलपमेंट सेंटर के निदेशक वी सैमुअल राजकुमार ने मनीकंट्रोल को बताया, "मेरे विचार से मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह एक बहुत ही स्वागत योग्य कदम है  इसलिए निश्चित रूप से सभी कॉलेजों के अच्छे छात्रों को टीसीएस में प्लेसमेंट मिलेगा। मुझे लगता है कि वे काफी अच्छी संख्या में होंगे, यही हम उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वीआईटी के छात्रों को कुल 963 ऑफर लेटर मिले हैं, जिनमें से 103 प्राइम श्रेणी के लिए थे।

इससे पहले, टीसीएस ने कहा था कि उसने वित्त वर्ष 24 में 40,000 फ्रेशर्स को जोड़ने की योजना बनाई है। कंपनी ने FY23 में 22,600 कर्मचारी जोड़े।

Web Title: TCS Hiring TCS did bumper hiring more than 10 thousand freshers joined from top engineering colleges report

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे