लाइव न्यूज़ :

...जब अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए संजय दत्त ने किया था मना, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

By मनाली रस्तोगी | Published: June 18, 2020 6:49 AM

यूं तो संजय दत्त और अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं, लेकिन फिल्म खुदा गवाह में संजू बाबा ने बिग बी के साथ काम करने को मना कर दिया था। जानिए क्या है इसके पीछे की वजह।

Open in App
ठळक मुद्देअलादीन, एक अजनबी, दीवार और शूटआउट एट लोखंडवाला जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं संजय दत्त और अमिताभ बच्चनफिल्म खुदा गवाह के लिए संजय दत्त के बाद साउथ सुपरस्टार नागार्जुन अक्किनेनी को अप्रोच किया गया था

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक ऐसे मेगास्टार हैं, जिनके साथ हर एक अभिनेता काम करने की ख्वाइश रखता है। हालांकि, बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं था। साल 1992 में आई फिल्म खुदा गवाह (Khuda Gawah) एक ऐसी ही फिल्म है, जिसे संजू बाबा ने इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि उसमें बिग बी एक गेस्ट रोल में नजर आने वाले थे।

जानिए क्यों संजू बाबा ने किया था मना

पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म की बात करें तो लीड एक्टर के लिए सबसे पहले संजय दत्त को ही अप्रोच किया गया था। मगर उन्होंने यह कहते हुए फिल्म को रिजेक्ट कर दिया कि अमिताभ बच्चन की फिल्म में भूमिका निभाने पर उन्हें कोई महत्वपूर्ण भूमिका नहीं मिलेगी। इस तरह से फिल्म 'खुदा गवाह' के निर्देशक मुकुल एस आनंद द्वारा बार-बार अनुरोध किए जाने के बावजूद संजय दत्त ने इस फिल्म को साइन नहीं किया।

तीसरी बार साथ दिखे अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी

ऐसे में आनंद ने फिर लीड रोल के लिए साउथ सुपरस्टार नागार्जुन अक्किनेनी (Akkineni Nagarjuna) को अप्रोच किया, लेकिन कुछ वजहों से अमिताभ बच्चन ही मुख्य भूमिका में नजर आए। मालूम हो, फिल्म 'खुदा गवाह' में दिवंगत अदाकार श्रीदेवी (Sridevi) और अमिताभ बच्चन तीसरी बार एकसाथ काम करते हुए नजर आए थे। ये फिल्म हिट साबित हुई थी, जिसके लिए अफ़ग़ानिस्तान की सरकार ने भी बिग बी और श्रीदेवी को इसके लिए सम्मानित किया था। 

कई फिल्मों में साथ नजर आए बिग बी और संजय दत्त

बता दें कि संजय दत्त काफी इंटरव्यू में कह चुके हैं कि फिल्म 'खुदा गवाह' को रिजेक्ट करना उनके कुछ सही निर्णयों में से एक है। हालांकि, बाद में संजय दत्त अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'कांटे' में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आए थे। यही नहीं, बिग बी और संजू बाबा को इसके बाद भी कई फिल्मों में साथ काम करते हुए देखा गया, जिसमें अलादीन, एक अजनबी, दीवार और शूटआउट एट लोखंडवाला जैसी फिल्में शामिल हैं। 

टॅग्स :संजय दत्तअमिताभ बच्चननागार्जुन
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKalki 2898 AD: प्रभास, दीपिका पादुकोण-स्टारर मूवी अब जून में होगी रिलीज़, देखें फिल्म का नया पोस्टर

बॉलीवुड चुस्कीअवैध आईपीएल स्ट्रीमिंग मामला: एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को साइबर सेल का समन, इस दिन होगी पेशी

बॉलीवुड चुस्कीJaya Bachchan Birthday Special: जब अमिताभ बच्चन को प्यार से 'लंबू जी' बुलाती थीं जया बच्चन, फिर इस वजह से छोड़ दी ये आदत

बॉलीवुड चुस्कीजब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

बॉलीवुड चुस्कीअमिताभ बच्चन को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें वजह

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: विक्रांत मैसी की कैब ड्राइवर के साथ बहस, ड्राइवर ने लगाया गाली गलौच का आरोप; जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

बॉलीवुड चुस्कीमनोज बाजपेयी की फिल्म 'भैया जी' का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म इस दिन होगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म गो गोवा गॉन ने पूरे किए 11 साल, कुणाल खेमू बोले- "एक ऐसी फिल्म है जो मुझे बहुत गर्व और खुशी देती है"

बॉलीवुड चुस्कीगौहर खान की टीम के साथ BMC अधिकारियों की झड़प, एक्ट्रेस के बेटे की बर्थडे पार्टी की सजावट को तोड़ा; देखें

बॉलीवुड चुस्कीमिर्जापुर का 'गुड्डू पंडित' साउथ सिनेमा में करेगा धमाल, फिल्म 'ठग लाइफ' से डेब्यू करेंगे अली फजल