जब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

By अंजली चौहान | Published: March 17, 2024 02:36 PM2024-03-17T14:36:02+5:302024-03-17T14:38:06+5:30

दिवालियापन के दिनों में अमिताभ बच्चन को श्री धीरूभाई अंबानी से वित्तीय मदद की पेशकश की गई थी, लेकिन मेगास्टार ने उनसे पैसे लेने से इनकार कर दिया।

When Amitabh Bachchan was drowned in debt Ambani family extended a helping hand know what Big B said watch | जब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

जब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन उन महान कलाकारों में शुमार हैं जिनके स्टारडम के आगे पूरा बॉलीवुड सिर झुकाता है। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में दशकों तक काम किया और कई हिट फिल्में दी। आज भी बिग बी की फिल्मों के सीन, डायलॉग लोगों के जहन में जिंदा है। लेकिन लाखों दिलों में बसने वाले अमिताभ बच्चन के जीवन में ऐसा ही एक समय आया जब वह दिवालिया हो गए। उनके सिर करोड़ों का कर्जा चढ़ गया जिससे उन्हें जीवन का सबसे मुश्किल समय देखना पड़ा।

यह वह समय था जब बॉलीवुड के शहंशाह को दिवालिया होने के बाद भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था क्योंकि 1995 में स्थापित अपनी प्रोडक्शन कंपनी एबी कॉर्प के साथ भारी घाटे का सामना करने के बाद उनके पैसे वापस लेने के लिए उनके दरवाजे पर लेनदार खड़े थे। प्रोडक्शन कंपनी ने अमिताभ को नीचे ला दिया। वहीं, उन्हें कोई भी काम नहीं दे रहा था। हालांकि, उन्होंने खुद को फिर से खड़ा किया और आज वह एक अच्छा जीवन जी रहे हैं।

81 साल के बिग बी ने अपने बुरे वक्त को याद करते हुए एक बार बात कही थी जिसका वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है। अमिताभ बच्चन के बुरे दौर में जब उनका कोई भी साथ नहीं दे रहा था और उनके साथ कोई खड़ा नहीं था तब एक ही व्यक्ति ने उन्हें मदद का हाथ बढ़ाया। वो कोई और नहीं बल्कि धीरूभाई अंबानी थे। धीरुभाई अंबानी ने अमिताभ को अपना सारा कर्ज चुकाने के लिए मदद की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

बच्चन बताते हैं कि वह धीरूभाई के कितने आभारी हैं कि उन्होंने उन्हें इतने पैसे की पेशकश की जिससे उनका सारा बकाया चुका दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने वह मदद नहीं ली और नौकरी की तलाश शुरू कर दी और बाकी इतिहास है। अमिताभ बच्चन पर 90 करोड़ का कर्ज था और कर्जदाता उनका घर जब्त करने के लिए तैयार थे, इसका खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

जब बिग बी रिलायंस स्टेडियम में यह कहानी सुना रहे थे तो मुकेश अंबानी भावुक हो गए और सहमति में सिर हिलाया। बिजनेस टाइकून एक सज्जन व्यक्ति हैं और उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह अपने रिश्तों को किसी भी चीज से अधिक महत्व देते हैं। आज अंबानी और बच्चन परिवार के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं और इसका कारण बिल्कुल स्पष्ट है।

Web Title: When Amitabh Bachchan was drowned in debt Ambani family extended a helping hand know what Big B said watch

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे