अवैध आईपीएल स्ट्रीमिंग मामला: एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को साइबर सेल का समन, इस दिन होगी पेशी

By मनाली रस्तोगी | Published: April 25, 2024 10:49 AM2024-04-25T10:49:50+5:302024-04-25T11:20:03+5:30

आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के संबंध में महाराष्ट्र साइबर विंग ने अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Actress Tamannaah Bhatia summoned in illegal IPL streaming case | अवैध आईपीएल स्ट्रीमिंग मामला: एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को साइबर सेल का समन, इस दिन होगी पेशी

अवैध आईपीएल स्ट्रीमिंग मामला: एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को साइबर सेल का समन, इस दिन होगी पेशी

Highlightsअभिनेत्री को 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए साइबर सेल के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।इस मामले में संजय दत्त का नाम भी सामने आया था।उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था।

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को फेयरप्ले ऐप पर 2023 इंडियन प्रीमियर लीग की अवैध स्ट्रीमिंग के मामले में महाराष्ट्र साइबर सेल ने अदालत में पेश होने के लिए बुलाया है। कथित तौर पर वायाकॉम 18 समूह को भारी नुकसान पहुंचाने के मामले में अभिनेता को 29 अप्रैल को महाराष्ट्र साइबर जांच अधिकारी के सामने पेश होने की उम्मीद है।

23 अप्रैल को इसी मामले के सिलसिले में अभिनेता संजय दत्त को भी तलब किया गया था। हालांकि, वह साइबर सेल नहीं पहुंचे और कहा कि वह तारीख पर भारत में नहीं थे। अभिनेता ने अपना बयान दर्ज कराने के लिए तारीख और समय का अनुरोध किया है। आईपीएल के स्ट्रीमिंग अधिकार धारक वायाकॉम समूह द्वारा फेयरप्ले ऐप के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद महाराष्ट्र साइबर सेल ने शिकायत दर्ज की।

आईपीएल के स्ट्रीमिंग अधिकार धारक वायाकॉम समूह द्वारा फेयरप्ले ऐप के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद महाराष्ट्र साइबर सेल ने शिकायत दर्ज की। वायाकॉम समूह ने अपनी शिकायत में कहा कि 2023 में फेयरप्ले द्वारा टाटा आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) की अनधिकृत स्क्रीनिंग के कारण उन्हें 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

2023 में महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने कुछ मोबाइल एप्लिकेशन के खिलाफ दर्ज एफआईआर के संबंध में रैपर बादशाह से भी पूछताछ की, जिसमें फेयरप्ले भी शामिल था। बादशाह पर कथित तौर पर दर्शकों से क्रिकेट मैचों को स्ट्रीम करने के लिए एप्लिकेशन पर ट्यून करने का आग्रह करने का आरोप लगाया गया था।

महाराष्ट्र साइबर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "उन्होंने और कई अन्य अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों ने शिकायतकर्ता के प्रसारण अधिकारों का उल्लंघन किया है। ऐप के प्रचार-प्रसार में शामिल अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।" वायाकॉम 18 एंटी-पाइरेसी टीम को पता चला कि फेयरप्ले ऐप ने 31 मार्च, 2023 और 7 अप्रैल, 2023 के बीच अवैध रूप से टाटा आईपीएल मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग की थी।

सात अन्य ऐप फॉक्सी, वेदु, स्मार्ट प्लेयर लाइट, फिल्म प्लस, टी टीवी और वॉव टीवी थे जो अवैध रूप से धारावाहिक, रियलिटी श्रृंखला और अन्य सामग्री स्ट्रीम कर रहे थे जो कि वायाकॉम 18 प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहे थे।

Web Title: Actress Tamannaah Bhatia summoned in illegal IPL streaming case

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे