लाइव न्यूज़ :

थाईलैंड: कोर्ट ने रेस्टोरेंट मालिकों को सुनाई 1,446 साल की सजा, नहीं पूरा कर पाए थे खाने का ऑर्डर

By मनाली रस्तोगी | Published: June 12, 2020 1:56 PM

Open in App
1 / 6
थाईलैंड के लेएमगेट रेस्टोरेंट के दो मालिकों को यहां की एक क्रिमिनल कोर्ट ने ग्राहकों को खाना खिलाने का ऑर्डर न पूरा कर पाने के मामले में तकरीबन 1,500 साल की जेल की सजा सुनाई है। (फोटो सोर्स- एएफपी)
2 / 6
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लेएमगेट रेस्टोरेंट ने अपनी सर्विस देने के लिए ग्राहकों से पैसे एडवांस लोए थे। मगर बाद में वो ग्राहकों को खाना खिलाने का ऑर्डर पूरा नहीं कर पाए। (फोटो सोर्स- एएफपी)
3 / 6
मालूम हो, यूं तो थाईलैंड में किसी भी अपराधी को 20 साल से ज्यादा जेल की सजा नहीं सुनाई जाती है। मगर इस बार कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए धोखाधड़ी के मामले में रेस्टोरेंट के मालिकों को 1,446 साल की जेल की सजा सुनाई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
4 / 6
बैंकॉक पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लेएमगेट रेस्टोरेंट के मालिक अपिचार्त बोवोर्नबनचरक और प्रैपासॉर्न बोवोर्नबनचरक ने पिछले साल ग्राहकों के लिए एक ऑफर निकाला था, जिसके तहत रेस्टोरेंट को ग्राहकों को खाना खिलाना था। (फोटो सोर्स- एएफपी)
5 / 6
रेस्टोरेंट के ऑफर के तहत ग्राहकों को ऑर्डर ऑनलाइन देना था और रेस्टोरेंट के बैंक अकाउंट में पैसे जमा करने थे। ऐसे में इस ऑफर को लेने के लिए तकरीबन 20 हजार लोगों ने बुकिंग कर दी थी। यही नहीं, ऑफर के तहत उन्होंने रेस्टोरेंट के बैंक अकाउंट में पैसे भी जमा कर दिए थे। (फोटो सोर्स- एएफपी)
6 / 6
इतनी सारी बुकिंग होने के बाद रेस्टोरेंट सभी ऑर्डर पूरे नहीं कर पाया, जिससे 350 नाराज ग्राहकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। ऐसे में रेस्टोरेंट मालिकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। यहां इन दोनों पर 723 आरोप लगे। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
टॅग्स :थाईलैंडकोर्ट
Open in App

संबंधित खबरें

भारतजो लोग अदालत से तथ्य छिपाते हैं, किसी तरह की राहत पाने के पात्र नहीं, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा-न्याय व्यवस्था का दुरुपयोग ना करे...

भारतसुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा, 'रिटायर्ड जिला जजों को 19 हजार रुपये की पेंशन मिलती है, जो उचित नहीं है, आखिर 62 साल की उम्र में वो फिर से वकालत तो नहीं कर सकते हैं'

भारतज्ञानवापी मामला: व्यास तहखाने में पूजा जारी रहेगी, इलाहबाद हाई कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज की

क्राइम अलर्टHaldwani Violence: कौन है हल्द्वानी हिंसा का कथित मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक?

भारत‘‘बेरोजगार’’ पति को हर महीने 5,000 रुपये की भरण-पोषण राशि दे पत्नी, कोर्ट ने सुनाया फैसला

विश्व अधिक खबरें

विश्वफ्रांसीसी फ़ुटबॉल लीगः किलियन एमबापे को दूसरे मैच में आधे खेल से बाहर बुलाया, 'छोटी टीम' मोनाको ने पीएसजी को बराबरी पर रोका, देखें अंक तालिका

विश्वPakistan: पंजाब की मुख्यमंत्री बनने के बाद मरियम नवाज जमकर कर रही हैं ट्रोलिंग का सामना

विश्वBangladesh Dhaka fire: गैस रिसाव या चूल्हे से लगी आग, शव की पहचान कर पाना मुश्किल, सात मंजिला इमारत में आग लगने से 44 की मौत और 22 घायल, ढाका में भयावह मंजर!, देखें वीडियो

विश्वकनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री ब्रायन मुलरोनी का 84 वर्ष की आयु में हुआ निधन, लंबे समय से बीमार थे

विश्वगाजा में सहायता की प्रतीक्षा कर रहे नागरिकों पर इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, 104 लोग मरे, 280 से अधिक घायल