लाइव न्यूज़ :

Rae Bareli Lok Sabha Seat: 'राहुल गांधी रायबरेली से भारी अंतर से हारेंगे', चुनावी सभा में बोले अमित शाह

By धीरज मिश्रा | Published: May 04, 2024 5:04 PM

Rae Bareli Lok Sabha Seat: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन किया। इस दौरान उनके परिवार के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Open in App
ठळक मुद्देरायबरेली से राहुल गांधी ने किया नामांकन राहुल के नामांकन पर अमित शाह ने कहा, भारी अंतर से हारेंगे 2019 के लोकसभा चुनावों में अमेठी से हारे थे राहुल गांधी

Rae Bareli Lok Sabha Seat: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन किया। इस दौरान उनके परिवार के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी इस सीट से भारी अंतर से हारेंगे। शाह ने कहा कि कांग्रेस अपने नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है।

जब वह अमेठी से चुनाव हार गए, तो वे वायनाड चले गए। चूंकि उन्हें एहसास हो गया है कि इस बार वे वायनाड से हार जाएंगे, इसलिए वह भी अमेठी के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में, गांधी ने अमेठी और वायनाड सीटों से चुनाव लड़ा था। जहां उन्होंने वायनाड से जीत हासिल की, वहीं वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से अमेठी सीट हार गए।

अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा मेरी सलाह मानें। समस्या आपके साथ है, सीटों को लेकर नहीं। आप रायबरेली से भी भारी अंतर से हारेंगे। अगर आप भाग भी जाएंगे, तो लोग आपको ढूंढ लेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा एंड कंपनी यह झूठ फैला रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और कार्यकाल जीतेंगे तो आरक्षण खत्म कर देंगे। राहुल बाबा पीएम मोदी के पास 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत था। लेकिन उन्होंने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को कभी नहीं छुआ।

यह मोदी की गारंटी है कि जब तक भाजपा सत्ता में है, कोई भी ऐसा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने की कोशिश की थी और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का विरोध किया था। हमने राम मंदिर के अभिषेक के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और यहां तक कि अरविंद केजरीवाल को भी निमंत्रण भेजा था। लेकिन कोई नहीं आया। क्योंकि वे अपने वोट बैंक से डरते हैं। मुझे उम्मीद है कि आप जानते होंगे कि उनका वोट किसे है। लेकिन हम उस वोट बैंक से नहीं डरते।

टॅग्स :अमेठीरायबरेलीRaebareliराहुल गांधीअमित शाहलोकसभा चुनाव 2024Amit ShahjiLok Sabha Election 2024
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPawan Singh Karakat LS polls 2024: भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने उम्मीदवारी वापस ली, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और राजाराम सिंह से टक्कर

भारतLok Sabha Election 2024: दिल्ली में आज राहुल गांधी और PM नरेंद्र मोदी की रैली, इस बीच पुलिस का ट्राफिक को लेकर अलर्ट!

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, सीएम केजरीवाल के घर से गार्ड ने हाथ पकड़ कर निकाला

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतDelhi Heatwave: नजफगढ़ में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन, 21 मई तक राहत की संभावना नहीं