IPL 2024: अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई इंडियंस! जानें क्या हैं समीकरण, केवल तीन मैच बाकी

मुंबई इंडियंस 11 मैच खेल चुकी है जिसमें से केवल तीन में उसे जीत मिली है। 8 हार के बाद मुंबई के अब केवल 6 अंक हैं। यहां से प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई को किसी चमत्कार की उम्मीद करनी पड़ेगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 04, 2024 11:53 AM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई इंडियंस 11 मैच खेल चुकी हैकेवल तीन में उसे जीत मिली है8 हार के बाद मुंबई के अब केवल 6 अंक हैं

IPL 2024: शुक्रवार, 3 अप्रैल को केकेआर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 24 रन से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 के कम स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया। नुवान तुषारा (42 रन पर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह (18 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में अच्छी गेंदबाजी से मुंबई ने केकेआर की पारी को 19.5 ओवर में 169 रन पर रोक दिया था लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 18.5 ओवर में 145 रन पर आउट हो गयी। इस हार के बाद मुंबई के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना लगभग नामुमकिन हो गया है। 

मुंबई इंडियंस 11 मैच खेल चुकी है जिसमें से केवल तीन में उसे जीत मिली है। 8 हार के बाद मुंबई के अब केवल 6 अंक हैं। यहां से प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई को किसी चमत्कार की उम्मीद करनी पड़ेगी। अगर अपने बाकी बचे तीन मैच भी मुंबई जीत जाती है तो भी उसके केवल 12 अंक होंगे। ऐसी स्थिति में वह केकेआर (14 अंक) और राजस्थान रॉयल्स (16 अंक) से किसी भी हाल में आगे नहीं जा सकती है। 

SRH और LSG के बीच भी एक मैच होना बाकि है। दोनों के पास पहले से ही 12 अंक हैं। वे 8 मई को एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं। जिसका मतलब है कि कोई निश्चित रूप से 14 अंक तक पहुंच जाएगा। ये मैच यदि बारिश से धुल गया तो भी दोनों मुंबई से ऊपर हो जाएंगे और पांच बार की चैंपियन बाहर हो जाएगी। मुंबई के लिए केवल चौथे नंबर पहुंचने की थोड़ी उम्मीदें बची हैं। लेकिन इसके लिए भी उसे दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर होना पड़ेगा। मुंबई इंडियंस अब यहां से किन समीकरणों के जरिए प्लेऑफ में पहुंच सकती है, आईये समझते हैं।

4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला में आरसीबी जीते5 मई को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले में पंजाब जीते6 मई को मुंबई को सनराइजर्स के खिलाफ जीत मिले7 मई को दिल्ली और राजस्थान के बीच मुकाबले में राजस्थान जीते8 मई को सनराइजर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीचे मुकाबले में एसआरएच जीते9 मई को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के बीच मुकाबले में पंजाब जीते10 मई को गुजरात और चेन्नई के मुकाबले में गुजरात जीते11 मई को कोलकाता और मुंबई में मुंबई इंडियंस जीते12 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के बीच मुकाबले में राजस्थान जीते12 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु और दिल्ली के बीच मुकाबले में  जीते आरसीबी जीते13 मई को गुजरात और कोलकाता में केकेआर जीते14 मई को दिल्ली और लखनऊ में डीसी जीते15 मई को राजस्थान- पंजाब में राजस्थान जीते16 मई को सनराइजर्स और गुजरात में एस आर एच जीते 

टॅग्स :आईपीएल 2024मुंबई इंडियंसकोलकाता नाइट राइडर्सराजस्थान रॉयल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या